Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Microsoft Bing और Edge ब्राउजर में मिला 100 से अधिक लैंग्वेज का सपोर्ट, इन खास फीचर्स को भी किया गया है पेश

Microsoft Bing New Features माइक्रोसॉफ्ट अपने यूजर्स Edge ब्राउजर और Bing search इंजन में कई नए फीचर्स को पेश किया है। Microsoft का दावा है कि इमेज निर्माता अब 100 से अधिक भाषाओं का सपोर्ट करता है। (फाइल फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 09 Jun 2023 03:02 PM (IST)
Hero Image
Microsoft announced new features for the chat service available in its Edge browser and Bing search engine

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंडो मेकर माइक्रोसॉफ्ट ने मई में अपने एज ब्राउजर और बिंग सर्च इंजन में उपलब्ध चैट सर्विस के लिए नए फीचर्स की घोषणा की थी। कंपनी ने हाल ही में अपने सर्च प्लेटफॉर्म के ओपन प्रिव्यू को एक्सेस करने के लिए वेटलिस्ट को भी हटा दिया है।

इन फीचर्स की घोषणा करने के बाद, Microsoft अब अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स पेश कर रही है। नए फीचर में चैट का कई लैंग्वेज में सपोर्ट के साथ इमेज क्रिएटर अब सारे यूजर्स के लिए उपलब्ध है। आइए जानते हैं ये नया फीचर कैसे काम करता है।

Formatting of Chat Answers

कंपनी का दावा है कि उसने चैट में एआई-जेनरेट किए गए रिप्लाई में फॉर्मेट को सपोर्ट करने के लिए कई इम्प्रूवमेंट किए हैं। क्रिएटिव मोड में होने पर, Microsoft नोट करता है कि यूजर्स चैट रिप्लाई में बोल्डिंग, बुलेटेड लिस्ट और टेबल का बेहतर और इस्तेमाल कर पाएंगे।

उदाहरण के लिए, यदि यूजर चैटजीपीटी-पॉवर्ड बिंग से तितलियों और पतंगों की तुलना करने के लिए कहते हैं, तो सर्च इंजन इन दोनों में अंतर दिखाने के लिए एक टेबल लेकर आएगा। टेबल में तुलना के विभिन्न बिंदु शामिल होंगे और इससे यूजर्स के लिए उत्तर पढ़ना आसान हो जाएगा।।

इमेज क्रिएटर्स में मिलेगा मल्टी लैंग्वेज सपोर्ट

इससे पहले, माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर और बिंग सर्च इंजन पर उपलब्ध एआई-पावर्ड इमेज क्रिएटर केवल एक ही लैंग्वेज को सपोर्ट करता था। इमेज क्रिएटर से अच्छा रिजल्ट पाने के लिए, पहले यूजर्स को अंग्रेजी में अपने संकेत टाइप करने पड़ते थे। अब यह फीचर दुनिया भर की कई भाषाओं को सपोर्ट करता है।

यदि यूजर्स एआई का इस्तेमाल करके कोई स्पेशल इमेज पाना चाहते हैं तो अब वे चीनी और जापानी जैसी अन्य भाषाओं का इस्तेमाल अपने संकेतों में टाइप करने के लिए कर सकते हैं। Microsoft का दावा है कि इमेज निर्माता अब 100 से अधिक भाषाओं का सपोर्ट करता है।