Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Microsoft के Bing AI को अब Chrome और Safari में भी कर पाएंगे यूज, कंपनी ने किया एलान

माइक्रोसॉफ्ट के बिंग एआई का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। माइक्रोसॉफ्ट एआई पावर्ड बिंग को वेब पर थर्ड पार्टी ब्राउजर और मोबाइल के लिए पेश करने जा रही है। इसके अलावा एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए बिंग ऐप की सुविधा भी दी जा रही है। बिंग का इस्तेमाल थर्ड पार्टी ब्राउजर जैसे सफारी और क्रोम में किया जा सकेगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 08 Aug 2023 11:45 AM (IST)
Hero Image
Microsoft के Bing AI को अब Chrome और Safari में भी कर पाएंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अपने एआई पावर्ड फीचर बिंग को रोलआउट करने के लिए तेजी से काम कर रही है। दरअसल, बिंग चैट को एआई खूबियों के साथ आए 6 महीने पूरे हो रहे हैं। बिंग चैट की 6 मंथ एनिवर्सरी पर कंपनी ने एक नया एलान किया है।

कंपनी एआई पावर्ड बिंग को वेब पर थर्ड पार्टी ब्राउजर और मोबाइल के लिए पेश करने जा रही है। इसके अलावा, एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए बिंग ऐप की सुविधा भी दी जा रही है। बिंग का इस्तेमाल थर्ड पार्टी ब्राउजर जैसे सफारी और क्रोम में किया जा सकेगा।

6 महीनों में बिंग का हुआ खूब इस्तेमाल

कंपनी ने आधिकारिक जानकारी देते हुए कहा है कि बिंग का इस्तेमाल इन 6 महीनों में 1 बिलियम चैट्स जनरेट करने के रूप में हुआ है। इतना ही नहीं, बिंग का इस्तेमाल करते हुए यूजर्स ने चैटबॉट से करीब 750 मिलियन इमेज जनरेट करवाई हैं। यही वजह है कि बिंग का इस्तेमाल का दायरा बढ़ाने को लेकर कंपनी आगे की तैयारी कर रही है।

मालूम हो कि माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग चैट के एक्सेस की शुरुआत जुलाई के आखिर में ही करना शुरू किया है। यह एआई चैटबॉट थर्ड पार्टी डेस्कटॉप ब्राउजर के साथ भी इस्तेमाल किया जा रहा है। हालांकि, यह एक लिमिटेड वर्जन है। यह क्रोम और सफारी में हर प्रॉम्प्ट में 2000 वर्ड्स की लिमिट के साथ काम करता है। वहीं दूसरी ओर माइक्रोसॉफ्ट के एज ब्राउजर के साथ यह सुविधा 4000 वर्ड्स तक मिलती है।

बिंग में नए फीचर्स की मिल रही सुविधा

बिंग चैट चैटजीपीटी 4 पावर्ड है। हालांकि, बिंग पर यूजर्स को लेटेस्ट और अप टू डेट जानकारियां मिलती हैं। बिंग चैट को बिंग सर्च के साथ एक्सेस करने की सुविधा मिलती है।

बता दें, बिंग चैट के नए वर्जन में यूजर्स को मल्टीमॉडल सर्च की सुविधा मिलेगी। इस फीचर के साथ यूजर फोटो अपलोड करते हुए एआई से सवाल पूछ सकता है।