Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Microsoft ने iPhone यूजर्स के लिए शुरू की नई सर्विस, होम स्क्रीन के जरिए AI पावर्ड Bing का कर सकेंगे इस्तेमाल

माइक्रोसॉफ्ट ने आईफोन यूजर्स के लिए एक नया एलान किया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि आईफोन यूजर्स के लिए एआई पावर्ड बिंग चैट को डिवाइस की होम स्क्रीन पर Widget में ऐड किया जा सकेगा। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 18 Jun 2023 12:24 PM (IST)
Hero Image
Bing for iPhone Users Add Widget On Home Screen

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप एक आईफोन यूजर हैं तो नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने आईफोन यूजर्स के लिए के लिए एक लेटेस्ट अपडेट जारी किया है।

आईफोन यूजर्स के लिए कंपनी का नया एलान बिंग सर्च इंजन और चैटजीपीटी को लेकर किया गया है। कंपनी ने कहा है कि बिंग चैट विजेट को आईफोन यूजर्स के लिए लाया जा रहा है। आईफोन यूजर्स अपने डिवाइस की होम स्क्रीन पर बिंग विजेट को पा सकेगें।

माइक्रोसॉफ्ट ने क्या जानकारी दी?

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि नए बिंग चैट विजेट को आईओएस के लिए लाया जा रहा है। आईओएस यूजर्स बिंग चैट को इन्स्टॉल करने के बाद डिवाइस की होम स्क्रीन से चैट कर सकते हैं।

बिंग चैट के एक्सेस के लिए यूजर्स कंपनी के ब्राउजर Microsoft Edge या Microsoft Bing app का इस्तेमाल कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने साफ किया है कि यूजर्स के लिए बिंग मोबाइल ऐप में वॉयस इनपुट बटन के सुधार पर भी ध्यान दिया गया है। एंड्रॉइड और आईओएस मोबाइल यूजर्स के लिए बिंग ऐप को बेहतर बनाया गया है।

widget को आईफोन की होम स्क्रीन पर कैसे करें ऐड?

  • होम स्क्रीन पर widget को टच कर होल्ड करना होगा, इसके अलावा किसी खाली स्पेस पर ऐप के जिगल होने तक होल्ड करना होगा।
  • ऊपर बायीं ओर‘+’ बटन अपीयर होने पर इस पर टैप करना होगा।
  • widget को सेलेक्ट कर एड विजेट कर डन करना होगा।

माइक्रोसॉफ्ट का एआई बिंग चैट क्या है?

मालूम हो कि इस साल की शुरुआत के साथ ही माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी कई सर्विस और प्रोडक्ट में चैटजीपीटी की सुविधा पेश की है। बिंग चैट कंपनी का नया एआई पावर्ड टूल है।

यूजर के सर्च एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी बिंग से चैट करने की सुविधा पेश करती है। यूजर सवालों को चैट के जरिए पूछ सकता है।