Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SwiftKey Keyboard से जुड़ा Bing Chat AI, एंड्राइड यूजर को मिलेंगी ये खास सुविधाएं

Microsoft के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर Pedram Rezaei ने एक ट्वीट के माध्यम से Bing Chat AI को SwiftKey के एकीकरण की घोषणा की है। स्विफ्टकी के लिए बिंग चैट एआई एकीकरण एक चैट मोड और एक टोन मोड के साथ आता है। (फाइल फोटो माइक्रोसॉफ्ट)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 07 Apr 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
Microsoft has now introduced the Bing chatbot to the SwiftKey keyboard

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Microsoft ने अब बिंग चैटबॉट को Android डिवाइस पर SwiftKey Keyboard पर पेश किया है। यह यूजर को स्विफ्टकी का इस्तेमाल करने वाले किसी भी ऐप पर बिंग के साथ चैट करने देगा। नया फीचर SwiftKey बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है।

नए फीचर की मदद से यूजर की बोर्ड के भीतर किसी भी टेक्स्ट को फिर से लिखने में सक्षम होंगे और साथ ही वेब पर जुड़ी जानकारी सर्च कर पाएंगे। Android के लिए Microsoft SwiftKey बीटा को Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है। खास बात यह है कि यह अपडेट सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

SwiftKey पर मिला Bing Chat AI सपोर्ट 

Microsoft के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर, पेडराम रेज़ाई (Pedram Rezaei) ने एक ट्वीट के माध्यम से बिंग चैट एआई को स्विफ्टकी के एकीकरण की घोषणा की है। उन्होंने शेयर किया है कि नया AI टूल यूजर के लिए "धीरे-धीरे रोल आउट" हो रहा है और Play Store से SwiftKey बीटा ऐप डाउनलोड करके इसे एक्सेस किया जा सकता है। एक बार इंस्टॉल हो जाने के बाद, स्विफ्टकी बीटा यूजर SwiftKey का इस्तेमाल कर किसी भी ऐप में एक टैप के साथ माइक्रोसॉफ्ट के बिंग चैटबॉट का इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे।

ios पर भी जल्द होगा उपलब्ध

एक रिपोर्ट के अनुसार, स्विफ्टकी के लिए बिंग चैट एआई एकीकरण एक चैट मोड और एक टोन मोड के साथ आता है। चैट मोड यूजर को चैटबॉट तक पहुंचने देता है जबकि टोन मोड यूजर को कीबोर्ड से सीधे टेक्स्ट को फिर से लिखने की अनुमति देता है। खासकर, यह सुविधा वर्तमान में केवल Android के लिए उपलब्ध है, और यह iOS पर कब आ सकता है, इस पर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं शेयर की है। इसके जल्द ही आईफोन में दिखने की संभावना है।

क्या है SwiftKey 

Microsoft ने पिछले साल iOS के लिए SwiftKey सपोर्ट को हटा दिया, हालांकि, बाद में "कीबोर्ड में भारी निवेश" करने के वादे के साथ ऐप को ऐप स्टोर में वापस लाया। अनजान लोगों के लिए, Android और iPhone के लिए Microsoft SwiftKey कीबोर्ड ऐसे कीबोर्ड हैं जो शब्दों, वाक्यांशों और इमोजीस सहित यूजर के ढेरों काम को आसान बना देता है। SwiftKey टाइप के साथ-साथ गलत वर्तनी को भी सही करता है।