Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Most Subscribed YouTuber: इस यूट्यूबर ने T-Series से जीती सब्सक्राइबर की बाजी, इंडियन चैनल को पछाड़कर बना नंबर 1

टीसीरीज का नाम दुनिया भर में सबसे ज्यादा सब्सक्राइब किए जाने वाले यूट्यूब चैनल के रूप में जाना जाता है। हालांकि पासा अब पलट गया है।दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइब्ड यूट्यूबर (Most Subscribed YouTuber) मिस्टर बीस्ट बन गए हैं। जी हां सब्सक्राइबर्स की संख्या की बात करें तो मिस्टर बीस्ट के यूट्यूब सब्सक्राइबर्स की संख्या 26.7 करोड़ हो चुकी है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 02 Jun 2024 09:56 AM (IST)
Hero Image
Most Subscribed YouTuber: इस यूट्यूबर ने मारी बाजी

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। टीसीरीज का नाम दुनिया भर में सबसे ज्यादा सब्सक्राइब किए जाने वाले यूट्यूब चैनल के रूप में जाना जाता है। हालांकि, पासा अब पलट गया है।

दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइब्ड यूट्यूबर (Most Subscribed YouTuber) मिस्टर बीस्ट बन गए हैं। जी हां, सब्सक्राइबर्स की संख्या की बात करें तो मिस्टर बीस्ट के यूट्यूब सब्सक्राइबर्स की संख्या 26.7 करोड़ हो चुकी है।

T-Series के कितने सब्सक्राइबर्स हैं?

टीसीरीज के कुल यूट्यूब सब्सक्राइबर्स की संख्या की बात करें तो यह 26.6 करोड़ है। यानी दुनिया के सबसे चहेते यूट्यूब चैनल की इस रेस में मिस्टर बीस्ट 1 लाख ज्यादा सब्सक्राइबर्स के साथ टीसीरीज से आगे निकल चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः YouTube History Delete: यूट्यूब की हिस्ट्री आ गई सामने तो होना पड़ सकता है शर्मिंदा, फटाफट ऑन करें ये सेटिंग

MrBeast के लेटेस्ट वीडियो को व्यूज

मिस्टर बीस्ट के लेटेस्ट वीडियो की ही बात करें तो यह लगभग 11 घंटे पहले अपलोड किया गया है। इस वीडियो को अभी तक 2,10,00,000 व्यूज मिल चुके हैं।

यह वीडियो $10,000 Every Day You Survive In The Wilderness टाइटल से अपलोड हुआ है। वीडियो में दो लोगों को जंगल में जिंदा रहने का चैलेंज दिया गया है। जिंदा रहने के लिए दोनों पार्टिसिपेंट्स को रोजाना 10,000 डॉलर का ईनाम भी दिया जा रहा है।

T series के लेटेस्ट वीडियो को व्यूज

टीसीरीज के लेटेस्ट वीडियो की बात करें तो यह करीब 14 घंटे पहले अपलोड हुआ है। यह वीडियो रणबीर कपूर और अनिल कपूर की बॉलीवुड फिल्म एनिमल का एक सीन है।

इस सीन में रणबीर कपूर फिल्म में अपनी बहन को परेशान करने वाले लड़कों को डराते नजर आते हैं। एनिमल मूवी के इस सीन को अब तक 1,45,863 व्यूज मिल चुके हैं।

x हैंडल पर भी मिस्टर बीस्ट हैं आगे

पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स की बात करें तो यहां भी फॉलोअर्स की संख्या में मिस्टर बीस्ट ही आगे नजर आते हैं। मिस्ट बीस्ट के एक्स हैंडल पर फॉलोअर्स की कुल संख्या 29.7 मिलियन है। वहीं, टीसीरीज की बात करें तो टीसीरीज के ऑफिशियल एक्स हैंडल पर फॉलोअर्स की कुल संख्या 2.1 मिलियन है।