Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mother's Day 2023: कम बजट में ये 5 गिफ्ट हैं मां के लिए परफेक्ट, ऐसे बनाएं उनके लिए मदर्स-डे खास

Low Budget Gifts For Mothers Day 2023 14 मई को मदर्स डे है। ऐसे में अपनी मां को किसी एक बढ़िया गैजेट का गिफ्ट दे सकते हैं। आज हम आपके लिए टॉप 5 ऐसे टेक गैजेट लेकर आए हैं जिसे पाकर आपकी माँ खुशी से खिल उठेंगी। फोटो- (जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 08 May 2023 06:36 PM (IST)
Hero Image
Mothers Day 2023 Gift Idea to impress your lovely mother on this special day top 5 smart gadgets to gift

Mother's Day Gift Ideas: मदर्स डे यानी मातृ दिवस 14 मई को मनाया जाएगा। इस अवसर पर अगर आपको अपनी माँ के लिए कोई गिफ्ट लेने का मन है, और आप इसे लेकर कंफ्यूज हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

मां को इस दिन पर स्पेशल फील करवाने के लिए आप उन्हें बढ़िया गैजेट को गिफ्ट कर सकते हैं। आज हम आपको गैजेट्स की एक लिस्ट देने वाले हैं जिसमें से आप अपने पसंद के मुताबिक अपनी माँ को गिफ्ट कर सकते हैं।

वायरलेस ईयरबड्स

वायरलेस ईयरबड उन माताओं के लिए एक बेहतरीन गिफ्ट है जो म्यूजिक से प्यार करती हैं या हमेशा चलती रहती हैं। ये पोर्टेबल, आरामदायक हैं, और तारों की परेशानी के बिना सुनने का शानदार अनुभव प्रदान करते हैं। अगर आपकी माँ गाने सुनना पसंद करती हैं तो आप उन्हें ईयरबड गिफ्ट कर सकते हैं। मार्केट में आपके पास ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं। आप अपने बजट के अनुसार बढ़िया ईयरबड्स खरीद कर गिफ्ट कर सकते हैं।

स्मार्ट स्पीकर

एक स्मार्ट स्पीकर उन माताओं के लिए एक शानदार उपहार है जो म्यूजिक और खाना पकाने से प्यार करती हैं, या बस अपने पसंदीदा समाचार या मौसम के अपडेट से जुड़े रहना चाहती हैं। स्मार्ट स्पीकर आपके घर के होम अप्लायंस को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। स्मार्ट स्पीकर को वॉयस से आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। आप अमेजन की एलेक्सा को अपनी माँ को गिफ्ट कर सकते हैं।

वीडियो डोरबेल

एक वीडियो डोरबेल एक ऐसा गिफ्ट है जो आपकी माँ को सुरक्षा और सुविधा दे सकता है। यह मोशन डिटेक्शन, टू-वे ऑडियो और एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर के साथ आता है। इसे एक स्मार्टफोन ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है जो आपकी माँ को कहीं से भी आने-जाने वालों को देखने और उनसे बात करने की अनुमति देता है। इसे आप अपने बाहर गेट पर लगा सकते हैं।

अमेजन किंडल पेपरव्हाइट

यदि आपकी मां बुक ज्यादा पढ़ती है, तो किंडल पेपरवाइट उनके लिए बेहतर गिफ्ट है। यह ई-रीडर हजारों पुस्तकों को स्टोर कर सकता है। आप इस पर किसी भी बुक को आसानी से पढ़ सकते हैं। इसकी खास बात ये है कि ये वाटरप्रूफ आती है। अगर आपकी माँ धूप में भी इसपर बुक पढ़ेंगी तो इसका ब्राइटनेस ऑटोमैटिक ऐडजस्ट हो जाता है। इसकी बैटरी सप्ताह भर आराम से चल जाती है।

पावरबैंक

अगर आपकी मां अक्सर अपना फोन चार्ज करना भूल जाती हैं और लगातार बैटरी की कमी हो रही है, तो उनके लिए पावर बैंक से बेहतर कोई उपहार नहीं हो सकता है। आप उन्हे शॉपिंग पावर बैंक गिफ्ट कर सकते हैं। ये पावर बैंक आसानी से स्मार्टफोन 2 से 3 बार फूल चार्ज कर देते हैं। मार्केट में कई तरह के ऑप्शन मौजूद हैं। आप अपने बजट के मुताबिक अपनी माँ को गिफ्ट दे सकते हैं।