Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moto X40 में होगा स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोससर, जल्द हो सकता है लॉन्च, यहां जानें डिटेल

खबर आ रही है कि मोटोरोला चीन में अपने नए स्मार्टफोन Moto X40 को चीन में लॉन्च कर सकता है। इस फोन में हाल ही में लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ आ सकते हैं। इस स्मार्टफोन में 50-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Fri, 18 Nov 2022 10:34 AM (IST)
Hero Image
Moto X40 soon to launch in china with snapdragon 8 gen 1 know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Moto X40 के जल्द ही चीन में आधिकारिक होने की उम्मीद है। औपचारिक शुरुआत से पहले मोटोरोला ने वीबो(Weibo) के जरिए आगामी हैंडसेट के प्रोसेसर को टीज़ किया है। Moto X40 चीन में नए स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसरके साथ आने वाले पहले स्मार्टफोन में से एक होगा। बता दें कि क्वालकॉम ने बुधवार को स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर के सक्सेसर के तौर पर पेश किया गया है।

Moto X40 के 165Hz तक की रिफ्रेश रेट के साथ OLED डिस्प्ले के साथ आने की अफवाह है। इसके अलावा इसमें यह 50-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा और 68W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट हो सकता है। Moto X40 पिछले साल चीन में लॉन्च हुए Moto Edge X30 की जगह ले सकता है।

मिलेगा स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर

लेनोवो मोबाइल बिजनेस ग्रुप के जनरल मैनेजर चेन जिन ने वीबो के माध्यम से खुलासा किया कि आगामी Moto X40 नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर के साथ आएगा। Moto X सीरीज़ डिवाइस चीन में नए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आने वाले पहले स्मार्टफोन्स में से एक होगा, जिसकी घोषणा क्वालकॉम ने बुधवार को अपने वार्षिक स्नैपड्रैगन टेक समिट में की थी। स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसप एक 4nm चिपसेट है, जिसमें 3.2GHz पर क्लॉक्ड आर्म कॉर्टेक्स-X3 कोर, 2.8GHz की पीक स्पीड के साथ चार Cortex-A715 कोर और 2.0GHz पर कैप्ड तीन Cortex-A510 कोर हैं।

यह भी पढ़ें- Vivo X90 launch: इस महीने लॉन्च हो सकती है वीवो की ये सीरीज, यहां जानें संभावित फीचर्स और डिटेल

गेमिंग के लिए बेस्ट होगा ये प्रोसेसर

स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर गेमिंग के लिए रीयल-टाइम रीट्रैकिंग देता है और INT4 और Wi-Fi 7 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। नया मोबाइल प्लेटफॉर्म 200-मेगापिक्सल सैमसंग ISOCELL HP3 और सोनी के नए HDR फॉर्मेट का सपोर्ट करने वाले इमेज सेंसर्स के साथ काम कर सकता है,। इसमें एंडवास AI क्षमताएं और कॉग्नेटिव ISP भी हैं।

इन ब्रांड्स में भी मिलेगा नया प्रोसेसर

मोटोरोला के अलावा, OPPO ने भी जल्द ही स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर-पावर्ड डिवाइस लॉन्च करने की पुष्टि की है। इसमें OPPO का आगामी फाइंड एक्स फोन, ओप्पो फाइंड एक्स 6 सीरीज़ शामिल हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि Xiaomi, OnePlus, iQOO और Vivo भी इस साल के अंत तक नई चिप के साथ आने वाले फोन की घोषणा करेंगे।

Moto X40 के संभावित फीचर्स

नया फ्लैगशिप मोटोरोला फोन हाल ही में TENAA पर देखा गया था। इस लिस्टिंग में आगामी डिवाइस के डिस्प्ले पर होल-पंच कटआउट, 50-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा और 68W फास्ट चार्जिंग सहित कुछ स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दी गई है। इसके अलावा Moto X40 8GB RAM + 128GB के साथ-साथ 12GB RAM + 256GB स्टोरेज वेरिएंट में आ सकता है। इस स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता 4,500mAh और 5,000mAh के बीच होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- रिलायंस जियो अक्टूबर में 4G नेटवर्क स्पीड चार्ट में सबसे ऊपर, BSNL चार्ट से हुआ बाहर