Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple यूजर्स की बल्ले-बल्ले! अब iPhone के साथ-साथ इन डिवाइस में भी काम करेगी एपल वॉच

जानकारी मिली है कि अब एपल वॉच एक समय में एक से अधिक डिवाइस के साथ कनेक्ट हो सकेगी। यानी कि अब यूजर्स मैक और आईपैड में भी Apple Watch को सिंक कर सकेंगे। बता दें कि यह जानकारी एक टिपस्टर से मिली है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 28 Apr 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
Apple to get Support Multi Device Pairing With iPad and Mac, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में लाखों लोग एपल के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। एपल स्मार्टवॉच भी उन्हीं प्रोडक्ट में से एक है। ऐसे में कंपनी समय समय पर नए अपडेट लाती रहती है, ताकि यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके। इसी सिलसिले को जारी रखथे हुए कंपनी इस बार भी कुछ ने बदलाव कर सकती है। आइये, इसके बारे में जानते हैं।

जैसा कि हम सब जानते हैं कि एंड्रॉइड स्मार्टवॉच की तरह एपल वॉच भी एक समय में एक आईफोन से कनेक्ट करने में सक्षम है। इसके साथ यूजर्स को कई सुविधाएं मिलती है। ये वॉच हेल्थ इंडिकेटर को ट्रैक करने के साथ -साथ आपको कनेक्टेड स्मार्टफोन में डेटा सिंक करने में मदद करती है ताकि आप स्मार्टवॉच पर ही सारी जरूरी नोटिफिकेशन और जानकारी पा सकते है।

एपल वॉच में नई सुविधा

फिलहाल एक नए टिपस्टर का अब दावा है कि एपल कई डिवाइस में एपल वॉच के साथ डेटा सिंक सपोर्ट सुविधा को जोड़ देगा।ऐसे में अगर ये अफवाह सच है, तो यूजर्स अपने Apple वॉच के डेटा को देखते के लिए आईफोन के साथ साथ अन्य डिवाइस को भी सिंक कर सकेंगे।

ट्विटर पर एक टिपस्टर एनालिस्ट941 के अनुसार एपल एक से अधिक डिवाइस में एपल वॉच से डेटा सिंक करने की क्षमता पर काम कर रहा है। हालांकि, विवरण दुर्लभ हैं और टिपस्टर ने यह उल्लेख नहीं किया है कि क्या यह कथित मल्टी-डिवाइस सिंक समर्थन मौजूदा Apple वॉच मॉडल पर समर्थित होगा, या यूजर्स को आगामी Apple वॉच मॉडल में अपग्रेड करने की जरूरत पड़ेगी।

iPad या Mac के साथ नही सिंक होती वॉच

बता दें कि Apple वर्तमान में iPad या Mac के लिए वॉच ऐप की सुविधा नही देता है और Apple वॉच खरीदने वाले यूजर्स को इसे सेट करने के लिए iPhone के साथ पेयर करना होगा। यह वर्तमान में स्पष्ट नहीं है कि क्या एपल वॉच ऐप को अन्य प्लेटफार्मों पर लाएगा, जिससे उपयोगकर्ताओं को आईफोन के बिना पहनने योग्य सेट अप करने की इजाजत मिल जाएगी, या क्या यह अपने आईफोन से सिंक होने के बाद उपयोगकर्ता की एपल आईडी का उपयोग करके डेटा सिंक करेगा या नहीं।

आईपैड में हेल्थ ऐप

हाल ही में ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन ने बताया कि एपल इस साल के अंत में आईपैड में हेल्थ ऐप लाने पर काम कर रहा है। कंपनी ने 2014 में iOS पर हेल्थ ऐप पेश किया था और तब से ऐपल यूजर्स के लिए स्टेप्स ट्रैक करने की क्षमता सहित एप्लिकेशन में कई सुविधाएं जोड़ी हैं ,जो वॉच के बिना भी काम करती हैं।