Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी बने एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता, मस्क ने भी दी बधाई

एक्स पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन तक पहुंच गई जिससे वे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बाद दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व राजनेता बन गए। इस पर एक्स के मालिक एलन मस्क ने उनको बधाई देते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट शेयर की है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Updated: Sat, 20 Jul 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
बिडेन को पीएम मोदी ने छोड़ा पीछे, यहां जानें डिटेल

एजेंसी, नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बनने पर बधाई दी है।

एक्स कॉर्प (पूर्व में ट्विटर) के मालिक मस्क ने शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री @नरेंद्र मोदी को सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता बनने पर बधाई!

पीएम मोदी के 100 मिलियन फॉलोअर्स

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के एक्स पर 100.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में मोदी ने एक्स पर लिखा, '@X पर सौ मिलियन! इस जीवंत माध्यम पर आकर और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ का आनंद लेते हुए खुश हूं।' मोदी ने कहा कि भविष्य में भी इसी तरह के आकर्षक समय की प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें - Microsoft आउटेज पर ओला के CEO भाविश अग्रवाल ने की टिप्पणी, जताई डेटा सुरक्षा संबंधी चिंताएं

ये लीडर्स भी है लिस्ट में शामिल

पिछले हफ्ते, एक्स पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन तक पहुंच गई, जिससे वे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बाद दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व राजनेता बन गए।

ओबामा के एक्स पर 131 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। 2024 के चुनावों के लिए रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक्स पर 87 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन 38 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स के साथ चौथे स्थान पर हैं, उसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हिलेरी क्लिंटन हैं।

एक्स पर सबसे ज़्यादा फ़ॉलो किए जाने वाले लोगों के मामले में, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क है , जिनके 190 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

X पर 112 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स के साथ, पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरे स्थान पर हैं, उसके बाद कनाडाई संगीतकार जस्टिन बीबर और बारबेडियन गायिका रिहाना हैं।

यह भी पढ़ें - Server Failure: किन कारणों से ठप हो जाते हैं सर्वर, क्यों अचानक गड़बड़ा जाता है बड़ी-बड़ी कंपनियों का सिस्टम