Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MWC 2024 को इन 5 स्मार्टफोन ने बना दिया यादगार, तकनीक और खूबियां ऐसी कि आप भी कह उठेंगे 'गजब'

Mobile World Congress 2024 का समापन हो गया है। दुनिया का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट हर साल बार्सिलोना में आयोजित किया जाता है। इस इवेंट में सभी स्मार्टफोन मेकर हिस्सा लेते हैं। यहां हम आपके साथ MWC में पेश किए ऐसे 5 अनोखे स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन्होंने इस इवेंट के दौरान खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 29 Feb 2024 08:31 PM (IST)
Hero Image
Mobile World Congress 2024 का समापन हुआ।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। स्पेन में चल रहे Mobile World Congress 2024 का समापन हो चुका है। मोबाइल और टेक्नोलॉजी से जुड़ा यह दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट है, जो बार्सिलोना में आयोजित किया जाता है। इस दौरान स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने-अपने स्मार्टफोन के प्रोटोटाइप पेश किए हैं। यहां हम आपको पांच ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

MWC 2024 में पेश हुए अनोखी खूबियों वाले स्मार्टफोन

Motorola Bendable Phone

Motorola ने बार्सिलोना में चल रहे MWC 2024 के दौरान अपना बेंडेबल स्मार्टफोन पेश किया। यह कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन पहली नजर में किसी सामान्य फोन की तरह दिखाई देता है, जिसे बैंड की तरह कलाई में पहना जा सकता है।

फोल्डेबल स्मार्टफोन जहां दो या तीन पार्ट में फोल्ड होते हैं। वहीं दूसरी ओर, मोटोरोला का यह फोन रोल किया जा सकता है। इस फोन की स्पेसिफिकेशन्स को लेकर फिलहाल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें: MWC 2024: Foldable Phone के दिन गए! Motorola का 'रूप बदलने वाला' यह फोन आपकी कलाई पर भी हो जाएगा फिट

HMD Fusion

Nokia ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Human Mobile Devices यानी HMD ने MWC 2024 में अपनी ब्रांडिंग के साथ पहला स्मार्टफोन HMD Fusion को पेश किया है। इस फोन की स्पेसिफिकेशन्स फिलहाल सामने नहीं आई हैं। कंपनी का यह स्मार्टफोन बिल्ट-इन हार्डवेयर कनेक्टर के साथ आएगा, जिसकी मदद से यूजर्स इस फोन के साथ एक्सेसरीज अटैच कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: MWC 2024: HMD ला रहा Barbie Flip Phone, इसी साल होगा पेश; इन यूजर्स को नहीं भाएगा डिवाइस

Honor Magic 6 Pro

Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन को Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ पेश किया गया है। यह फोन 3D आई ट्रेकिंग फीचर के साथ आता है। यानी फोन को आप आंखों से ही कंट्रोल कर सकते हैं।

ऑनर के इस फोन में 50 MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ 180 MP टेलीफोटो लेंस और 50 MP अल्ट्रा-वाइड लेंस दिया गया है। Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन को यूरोप में 1,299 यूरो (करीब 1,16,838 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ें: Honor Magic 6 Pro At MWC 2024: आंखों से कंट्रोल होगी कार, हैरान कर देगा ऑनर के नए Smartphone का कमाल

Nubia Flip 5G

Nubia का यह स्मार्टफोन फोल्डेबल फोन मार्केट को बदलने की क्षमता रखता है। Nubia Flip 5G को 599 डॉलर (करीब 50,000 रुपये) में पेश किया गया है। यह फोन क्वालकॉम के Snapdragon 7 Gen 1 चिपसेट के साथ पेश किया गया है। इस फोन में 6.9-इंच का फोल्डेबल डिस्प्ले दिया गया है।

यह भी पढ़ें : MWC 2024: बिना खोले भी इस्तेमाल कर सकेंगे सर्कुलर-शेप्ड कवर स्क्रीन वाला फोन, Nubia Flip 5G हुआ पेश

Energizer Hard Case P28K

Energizer Hard Case P28K स्मार्टफोन को 28000 mAh बैटरी के साथ पेश किया गया है। इसका वजन 570 ग्राम है। कंपनी का कहना है कि यह फोन सिंगल चार्ज में स्टेंडबाई मोड में 94 दिनों तक का बैकअप देता है। यह फोन 122 घंटे का टॉक टाइम दिया गया है। इस फोन में 6.78-इंच का स्क्रीन, MediaTek MT6789 प्रोसेसर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बार-बार चार्जिंग का झंझट खत्म! लॉन्च हुआ 28000 mAh की तगड़ी बैटरी वाला फोन, सिंगल चार्ज पर देगा 90 दिन का बैकअप