Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MWC 2024: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में होगी कई अनोखे गैजेट्स की एंट्री, AI से लेकर 5G तक के लिए होंगे बड़े एलान

MWC 2024 इवेंट के दौरान Xiaomi वैश्विक स्तर पर अपनी Xiaomi 14 सीरीज का अनावरण करेगी। इसमें AI फीचर्स से संचालित Xiaomi 14 Ultra भी शामिल है। हॉनर ने अपने फ्लैगशिप मैजिक वी2 और मैजिक 6 प्रो के लिए नए फोल्डिंग डिस्प्ले और रियलिटी फीचर्स का संकेत दिया है। इसके अलावा नोकिया से अलग होने के बाद एचएमडी ग्लोबल अपने पहले फोन के बारे में ज्यादा जानकारी दे सकता है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 25 Feb 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 26 फरवरी से शुरू होगा।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वार्षिक मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) ट्रेड शो 26 फरवरी से 2 मार्च तक बार्सिलोना में आयोजित होगा। इस इवेंट में टेक्नोलॉजी से जुड़े कई बड़े एलान किए जाएंगे। उम्मीद है कि इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से 5जी टेक्नोलॉजी तक के लिए बहुत कुछ देखने को मिल सकता है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में दुनियाभर के टेक दिग्गज हिस्सा लेने वाले हैं। आइए इस इवेंट के बारे में जान लेते हैं।

स्मार्टफोन लिए क्या होगा खास

उम्मीद है कि इस इवेंट के दौरान Xiaomi वैश्विक स्तर पर अपनी Xiaomi 14 सीरीज का अनावरण करेगी, इसमें AI फीचर्स से संचालित Xiaomi 14 Ultra भी शामिल है। हॉनर ने अपने फ्लैगशिप मैजिक वी2 और मैजिक 6 प्रो के लिए नए फोल्डिंग डिस्प्ले और रियलिटी फीचर्स का संकेत दिया है। इसके अलावा नोकिया से अलग होने के बाद एचएमडी ग्लोबल अपने पहले स्व-ब्रांडेड फोन के बारे में ज्यादा जानकारी दे सकता है।

AI से उम्मीदें

वार्षिक मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में टेक दिग्गजों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इनोवेशन को लेकर भी उम्मीदें की जा रही हैं। Google और Samsung अपने फोन में AI फीचर्स के बारे में जानकारी दे सकते हैं। इस इवेंट में 5जी को लेकर भी कुछ न कुछ देखने को मिलेगा।

अपकमिंग गैजेट्स का कॉन्सेप्ट

इस इवेंट में कंपनियां अपने अपकमिंग गैजेट्स को लेकर कॉन्सेप्ट पेश कर सकती हैं। इस इवेंट में Lenovo अपने ट्रांसपेरेंट लैपटॉप को दुनिया के सामने पेश कर सकता है। इसके अलावा शाओमी,मोटोरोला Lenovo, सैमसंग सहित कई टेक कंपनियां इस इवेंट में अपनी आगामी रणनीतियों के बारे में जानकारी दे सकती हैं।

ये भी पढ़ें- MWC 2024: बिना Apps के चलेगा अब Smartphone, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में हर कोई चलाएगा AI Phone

कहां देख सकते हैं इवेंट

अगर आप ये इवेंट देखने चाहते हैं तो इसके लिए आपको www.mwcbarcelona.com पर जाकर अपने लिए रजिस्टर करना होगा। यहां आपके सामने पास सेलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा। अगर आपको पास मिल जाता है तो आप इस इवेंट में हिस्सा ले पाएंगे।

ये भी पढ़ें- Railway Station Free Wi-Fi: रेलवे स्टेशन पर खूब चलेगा फ्री इंटरनेट, जानिए लाभ उठाने का स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस