Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MWC 2024: Oppo ने पेश किए AI की खूबियों से लैस तगड़े ग्लास, आपकी एक आवाज पर काम करेंगे Air Glass 3 XR

Oppo ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में यूजर्स के लिए एआई की खूबियों से लैस नए स्मार्ट ग्लास पेश किए हैं। इन ग्लास को Air Glass 3 XR के नाम से पेश किया गया है। ग्लास की यूजर की वॉइस कमांड पर काम करते हैं। इन ग्लास के साथ कॉल रिसीव करने से लेकर फोटोज स्क्रॉल करने तक के लिए किया जा सकता है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 27 Feb 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
Oppo ने पेश किए एआई की खूबियों से लैस नए ग्लास, वॉइस कमांड पर करते हैं काम

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के साथ टेक्नोलॉजी कंपनियां नए प्रोडक्ट और सर्विस को शोकेस कर रही हैं।

इसी कड़ी में ओप्पो ने अपने यूजर्स के लिए एक एआई-इंटीग्रेटेड प्रोडक्ट पेश किया है। ओप्पो ने इवेंट में Air Glass 3 XR को पेश किया है। यह नया एयर ग्लास Air Glass 2 के सक्सेसर के रूप में लाया गया है।

कंपनी का नया प्रोडक्ट एआई को इस्तेमाल करने के तरीको आसान बनाने की कड़ी में पेश किया गया है। कंपनी ने इस प्रोडक्ट को पेश करने के साथ टेक्नोलॉजी और रोजमर्रा की सुविधाओं को जोड़ने का काम किया है।

Air Glass 3 XR में क्या है खास

दरअसल, एआई के साथ रोजमर्रा के कामों को आसान बनाते हुए कंपनी Air Glass 3 XR को 1000 निट्स तक की ब्राइटनेस लेवल तक पेश करती है।

🤓 AI knows what I'm talking about

🤯 Air Glass 3 knows what I'm talking about

Introducing the #OPPOAirGlass3 concept product 👓 pic.twitter.com/tOusBrve48— OPPO (@oppo) February 27, 2024

ओप्पो के नए ग्लास 50 ग्राम वजन के साथ यूजर के कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किए गए हैं। यूजर को क्लियर व्यू देने के लिए ये ग्लास 1.70 रिफ्रेक्टिव इंडेक्स के साथ लाए गए है। इन ग्लास का इस्तेमाल लाइट में किया जा सकेगा।

ओप्पो के नए ग्लास वाइब्रेंट फुल कलर डिस्प्ले के साथ आते हैं। जो, दूसरे ग्लास को विजुअल क्लैरिटी के लिए चुनौती दे सकते हैं।

Air Glass 3 में ओप्पो ने AndesGPT AI assistant को इंटीग्रेट किया है। इस ग्लास के साथ यूजर वॉइस कमांड और टच इंटरेक्शन के साथ काम कर सकता है।

इन ग्लास के साथ यूजर म्यूजिक कंट्रोल करने से लेकर, कॉल रिसीव करने और फोटोज को स्क्रॉल कर सकता है। यूजर ऐसा ग्लास को कमांड देने या स्वाइप करने के साथ कर सकेगा।

ग्लास में माइक्रोफोन प्लेस होने के साथ यूजर को शोर-गुल वाली जगहों पर भी क्लियर ऑडियो की सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः MWC 2024 में दिखी लेटेस्ट इनोवेशन की झलक... तो भविष्य में बदल जाएगा Smartphone यूज करने का तरीका