Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूट्यूब पर Narendra Modi ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले राजनेता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के पहले ऐसे नेता बन गए हैं जिन्होंने यूट्यूब पर 20 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार किया है। सबसे पहले इनके चैनल पर 12 साल पहले वीडियो अपलोड किया गया था। बता दें पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर 23 हजार वीडियो साझा किए गए हैं। आइए इस पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Tue, 26 Dec 2023 04:29 PM (IST)
Hero Image
2 करोड़ सब्सक्राइबर वाले पहले नेता बने पीएम मोदी

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता से पूरी दुनिया वाकिफ है। अब इनकी लोकप्रियता सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रही है। इन्होंने हाल ही में यूट्यूब पर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। जिसके बाद ऐसा करने वाले ये दुनिया के पहले नेता बन गए हैं। आइए जानते हैं पीएम मोदी ने कौन सी उपलब्धि हासिल की है।

सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाले नेता बने मोदी

नरेन्द्र मोदी ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 20 मिलियन सब्सक्राइबर यानी 2 करोड़ का आकंड़ा पार कर लिया है। ऐसे करने वाले पीएम मोदी पहले नेता बन गए हैं, जिनके पास ये कीर्तिमान है।

बता दें, पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल पर 23 हजार वीडियो साझा किए गए हैं। सबसे पहले चैनल पर 12 साल पहले वीडियो अपलोड किया गया था।

इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी हैं खूब चर्चित 

पीएम मोदी की लोकप्रियता यूट्यूब के अलावा बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी अच्छी है। इन्हें X पर 94 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

इनके इंस्टाग्राम पर 82.7 मिलियन की फैन फॉलोइंग है। इन्हें फेसबुक पर 48 मिलियन और व्हाट्सएप चैनल पर इन्हें 12.6 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। 

दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं मोदी 

कुछ दिन पहले एक सर्वे किया गया था। जिसमें दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं के बारे में बताया गया था। इस सर्वे में भी नरेन्द्र मोदी को पहला स्थान दिया गया।

लिस्ट में दूसरे नंबर पर मैक्सिको के प्रेसिडेंट एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर को जगह मिली थी। दिलचस्प है कि लोकप्रियता के मामले में इस सर्वे में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को 8 वें स्थान पर रखा गया था। 

ये भी पढ़ें- 200MP पेरिस्कोप कैमरा के साथ आएगा Vivo X100 Pro Plus स्मार्टफोन, यहां जानें जरूरी डिटेल