Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Smartphone पर Netflix चलाने का बदल जाएगा अंदाज, कंपनी ने लॉन्च किया नया फीचर

Netflix launched a new space for users favourite content Tab Called My Netflix नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल स्मार्टफोन में करते हैं ये नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। यूजर्स के एक्सपीरियंस को प्लेटफॉर्म पर बेहतर बनाते हुए कंपनी ने एक नया टैब My Netflix लॉन्च कर दिया है। ये नया टैब यूजर के लिए शॉर्टकट टैब की तरह काम करेगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 25 Jul 2023 10:46 AM (IST)
Hero Image
Netflix launched a new space for users favourite content Tab Called My Netflix

नई दिल्ली, टेक डेस्क। नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल करते हैं तो प्लेटफॉर्म पर कई बार आपको भी फेवरेट कंटेंट को खोजने में परेशानी आई होगी। कंटेंट को खोजने में समय भी काफी लगा होगा।

अगर हां तो खुश हो जाइए अब ऐसा नहीं होगा। जी हां, नेटफ्लिक्स ने अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस प्लेटफॉर्म पर बेहतर बनाते हुए एक नए फीचर को लॉन्च कर दिया है। इस फीचर के बाद स्मार्टफोन में नेटफ्लिक्स चलाने का आपका एक्सीपिरियंस पूरी तरह बदलने वाला है। 

नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के लिए कौन-सा नया फीचर आया है

दरअसल, कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए 'My Netflix' नाम से एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस नए फीचर को एक आसान शॉर्टकट की तरह लाया जा रहा है।

कंपनी ने फीचर को लेकर जानकारी देते हुए कहा है कि अब एक टैब के साथ आप अपने फेवरेट कंटेंट को आसानी से देख सकते हैं।

क्या है 'My Netflix', कैसे करता है काम

दरअसल 'My Netflix' टैब के साथ यूजर अपने माई लिस्ट में जोड़े गए शो-फिल्म, हाल ही में देखे गए ट्रेलर, लाइक्स वीडियो, सेट किया गया रिमांडर, हाल ही में देखे गए कंटेंट और डाउनलोडेड कंटेंट को आसानी से पा सकेंगे।

कंपनी ने कहा है कि यूजर प्लेटफॉर्म पर अपनी पसंद को लेकर जितना ज्यादा इंटरेक्विट होगा, उतना ही बेहतर 'My Netflix' टैब उनके लिए काम करेगा। माना जा रहा है कि नया टैब प्लेटफॉर्म पर स्क्रीन के बॉटम राइट कॉर्नर पर मौजूद 'डाउनलोड' टैब की जगह लेगा।

कौन-से यूजर्स कर सकेंगे नए फीचर का इस्तेमाल

कंपनी ने कहा है कि यूजर्स के लिए नए फीचर को आईफोन और एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए लाया जा रहा है। इस फीचर को कंपनी ग्लोबली पेश करने जा रही है। बताया जा रहा है कि आईफोन में इस सुविधा को इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन एंड्रॉइड फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इस फीचर को अगस्त में इस्तेमाल कर सकेंगे।