Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MWC 2024: MWC 2024: ...तो आने वाले 5 से 10 वर्षों में खत्म हो जाएंगे Apps; भविष्य का AI फोन ऐसे करेगा काम

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में टेक्नोलॉजी कंपनियां नए इनोवेशन को शोकेस कर रही हैं। इसी कड़ी में एआई फोन के कॉन्सेप्ट को भी पेश किया गया है। Deutsche Telekom के सीईओ Tim Hoettges ने इवेंट में ऐप-लेस स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट पेश किया है। Deutsche Telekom ने Qualcomm और Brain के साथ मिलकर ऐप्स की जरूरत खत्म करने का कॉन्सेप्ट पेश किया है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 27 Feb 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
आने वाले 5 से 10 वर्षों में बदल जाएगा जमाना...

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। आने वाले 5 से 10 वर्षों में मोबाइल ऐप्स को इस्तेमाल करनी की जरूरत पूरी तरह खत्म होने वाली है।

नया जमाना एआई फोन का होने वाला है। जैसा कि माना जा रहा था मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में भविष्य में आने वाले एआई फोन की झलक दिखाई गई है।

Deutsche Telekom के सीईओ Tim Hoettges ने इवेंट में ऐप-लेस स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट पेश किया है।

मालूम हो कि टेक्नोलॉजी कंपनियां मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अलग-अलग इनोवेशन को शोकेस कर रही हैं। ऐसे में एआई फोन के कॉन्सेप्ट को भी दिखाया गया है।

यूजर की हर जरूरत एआई करेगा अब पूरी

Deutsche Telekom ने Qualcomm और Brain के साथ मिलकर ऐप्स की जरूरत खत्म करने का कॉन्सेप्ट पेश किया है। सीईओ का अनुमान है कि अगले 5 से 10 वर्षों में यूजर ऐप-फ्री यूजर इंटरफेस के साथ पर्सनलाइज्ड फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेगा।

कंपनी ने इस खास तरह के कॉन्सेप्ट को अपने T-phone पर शोकेस किया है। फोन में यूजर को ऐप-फ्री यूजर इंटरफेस दिखाया गया।

ये भी पढ़ेंः MWC 2024: Oppo ने पेश किए AI की खूबियों से लैस तगड़े ग्लास, आपकी एक आवाज पर काम करेंगे Air Glass 3 XR

कैसा काम करेगा भविष्य का एआई फोन

भविष्य में लाए जाने वाले इस फोन के साथ यूजर को मैसेजिंग से लेकर सोशल मीडिया और बैंकिंग जैसे कामों के लिए ऐप्स की जगह एआई काम आएगा।

भविष्य का एआई फोन प्रोम्प्ट्स पर रिस्पॉन्ड करने के साथ काम करेगा। एआई फोन ट्रैवल डेस्टिनेशन को लेकर सजेशन देने, प्रोडक्ट खरीदने और कॉन्टैक्स्ट को पिक्चर्स-वीडियो भेजने में यूजर के काम आएगा।

ये भी पढ़ेंः MWC 2024 में दिखी लेटेस्ट इनोवेशन की झलक... तो भविष्य में बदल जाएगा Smartphone यूज करने का तरीका