Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोकिया का नया Smartphone हर बाधा को करेगा पार, Nokia XR21 सह लेगा मौसम की भी मार

नोकिया ने हाल ही में एक नया स्मार्टफोन पेश किया है। नया स्मार्टफोन Nokia XR21 हार्श आउटडोर कंडिशन को भी झेल जाने वाली खूबियों के साथ आता है। कंपनी ने नया डिवाइस 6GB RAM+128GB सिंगल वेरिएंट में पेश किया है। (फोटो- नोकिया)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 04 May 2023 09:50 AM (IST)
Hero Image
Nokia XR21 Price Features Color Battery, Pic Courtesy- Nokia

नई दिल्ली, टेक डेस्क।  अगर आपके पास एक स्मार्टफोन हो जो हर मौसम की मार सहने की खूबी के साथ आता हो तो आपको भी बाहर होती बारिश कुछ खास डरा नहीं पाएगी। हालांकि, स्मार्टफोन को लेकर बहुत सी कंपनियां दावा करती हैं कि डिवाइस वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट हैं।

इसी वादे के साथ इलेक्ट्रॉनिक कंपनी नोकिया ने एक शानदार स्मार्टफोन Nokia XR21 हाल ही में लॉन्च किया है। Nokia XR21 को हार्श आउटडोर कंडिशन में भी बेहतर काम करने जैसी खूबियों के साथ लाया गया है। आइए नए नोकिया स्मार्टफोन Nokia XR21 की खूबियों पर एक नजर डालें-

चिपसेट

दरअसल स्मार्टफोन मेकर कंपनी नोकिया ने अपनी एक्स सीरीज को आगे बढ़ाते हुए एक नया डिवाइस Nokia XR21 पेश किया है।

कंपनी ने नया डिवाइस Nokia XR21 यूके के मार्केट में पेश किया है। नया स्मार्टफोन साल 2021 में लॉन्च हुए XR20 स्मार्टफोन के सक्सेसर के रूप में लाया गया है। नोकिया का नया स्मार्टफोन Snapdragon 695 चिपसेट के साथ लाया गया है।

डिस्प्ले

Nokia XR21 में कंपनी 6.49 इंच का एलसीडी स्क्रीन डिस्प्ले दिया है। डिस्प्ले के टॉप सेंटर में एक पंच होल कटआउट को भी दिया गया है। यह पंच होल कटआउट सेल्फी कैमरा के लिए दिया गया है।

कंपनी ने डिस्प्ले को फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशनन सपोर्ट से लैस बनाया गया है और 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया है। नोकिया का नया फोन गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है।

कीमत

कीमत की बात करें तो नोकिया के नए डिवाइस को 6GB RAM+128GB सिंगल स्टोरेज वेरिएंट के साथ लाया गया है। £499.99 (यानी 50,000 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को यूजर्स अगले महीने से खरीद सकेंगे।

डिवाइस को कंपनी ने Midnight Black और Pine Green कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। डिवाइस को कंपनी ने IP68 वॉटर प्रूफ रेटिंग के साथ पेश किया है। डस्ट से बचाने के लिए स्मार्टफोन को IP69K रेटिंग के साथ लाया गया है।

कैमरा और बैटरी

कैमरा की बात करें तो डिवाइस डुअल रियर कैमरा के साथ आता है। 64MP प्राइमरी सेंसर 8MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ नए स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 16MP फ्रंट कैमरा मिलता है।

बैटरी की बात करें तो डिवाइस में 4,800mAh बैटरी दी गई है। इसके अलावा Nokia XR21 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट फीचर के साथ आता है।