Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गूगल प्ले स्टोर से हटा Nothing Chats, जानिए कंपनी के इस फैसले की क्या है वजह

नथिंग चैट्स (Nothing Chats) को लेकर कंपनी ने हाल ही में एक नया पोस्ट शेयर किया है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से इस पोस्ट को शेयर किया है। कंपनी ने पोस्ट में जानकारी दी है कि नथिंग चैट्स (Nothing Chats) को गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है। हालांकि कंपनी के इस फैसले की दूसरी वजह भी मानी जा रही है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 03:15 PM (IST)
Hero Image
गूगल प्ले स्टोर से हटा Nothing Chats, जानिए क्यों हुआ ऐसा

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। नथिंग चैट्स (Nothing Chats) को लेकर कंपनी ने हाल ही में एक नया पोस्ट शेयर किया है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से इस पोस्ट को शेयर किया है।

कंपनी ने पोस्ट में जानकारी दी है कि नथिंग चैट्स (Nothing Chats) को गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है।

नथिंग ने खुद दी चैटिंग ऐप को लेकर नई जानकारी

यह ऐप का बीटा वर्जन था। इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी दी है कि इस ऐप को लाने में कुछ और समय लग सकता है।

— Nothing (@nothing) November 18, 2023

कंपनी ने ऐप लॉन्च को डिले करने का फैसला लिया है, ताकि सनबर्ड (Sunbird) के साथ काम कर ऐप से जुड़े बग को फिक्स किया जा सके। इसके लिए कंपनी की ओर से नए नोटिस का इंतजार करना होगा।

गूगल प्ले स्टोर से क्यों हटा Nothing Chats

मालूम हो कि नथिंग चैट्स ऐप को हाल ही में आईमैसेज के राइवल के रूप में पेश किया गया था। ऐप को प्ले स्टोर से हटाए जाने को लेकर कंपनी ने अपना मत दिया है।

वहीं दूसरी ओर नथिंग के इस फैसले को लेकर सिक्योरिटी रिसर्चर दूसरे कारण बता रहे हैं। सिक्योरिटी रिसर्चर का मानना है कि नथिंग चैट्स (Nothing Chats) को प्ले स्टोर से सुरक्षा से जुड़े कारणों की वजह से हटाया गया है।

रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर को मैसेज में एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन की सुविधा देने में किसी तरह की परेशानी आ रही है। यह परेशानी नथिंग के सर्विस प्रोवाइड सनबर्ड की ओर से आ रही है।

ये भी पढ़ेंः World Cup 2023 Final: Samsung Bixby क्रिकेट फीचर का ऐसे करें इस्तेमाल, मैच को लेकर पूछें ये सवाल