Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nothing Chats: Phone (2) यूजर्स के लिए पेश हुआ नया मैसेजिंग ऐप, Android फोन से हो सकेंगी अब iMessage चैट्स

Nothing Chats नथिंग ने अपने यूजर्स के लिए एक नए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को पेश किया है।नए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को नथिंग चैट्स (Nothing Chats) नाम से पेश किया है। यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म फिलहाल Nothing Phone (2) यूजर्स के लिए पेश हुआ है। इस नए ऐप को यूजर्स प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। ऐप के फीचर को लेकर एक वीडियो भी सामने आया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 08:16 AM (IST)
Hero Image
Phone (2) यूजर्स के लिए पेश हुआ नया मैसेजिंग ऐप Nothing Chats

 टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। नथिंग ने अपने यूजर्स के लिए एक नए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को पेश किया है। इसी के साथ नथिंग पहला ऐसा एंड्रॉइड ब्रांड बन गया है, जो एपल के आई मैसेज जैसे फीचर को पेश कर रहा हो। मालूम हो कि आई मैसेज की सुविधा केवल आईफोन यूजर्स को ही मिलती है।

कंपनी ने नए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को नथिंग चैट्स (Nothing Chats) नाम से पेश किया है। यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म फिलहाल Nothing Phone (2) यूजर्स के लिए पेश हुआ है।

कौन कर सकता है नए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल

नथिंग चैट्स (Nothing Chats) को शुरुआती फेज में यूएस, यूके और यूरोपियन यूनियन के यूजर्स के लिए पेश किया गया है। यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म 17 नवंबर से शुरू किया जा रहा है।

हालाकिं, नथिंग चैट्स (Nothing Chats) को Nothing Phone (1) यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा या नहीं, इस पर कंपनी की ओर से फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यहां बताना जरूरी है कि नथिंग चैट्स (Nothing Chats) को यूजर्स प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं।

नथिंग चैट्स (Nothing Chats) कैसे करेगा काम

नथिंग चैट्स (Nothing Chats) को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक इस प्लेटफॉर्म को सनबर्ड मैसेजिंग (Sunbird Messaging) के साथ पार्टनरशिप में तैयार किया गया है।

कंपनी ने जानकारी दी है कि नथिंग चैट्स (Nothing Chats) फिलहाल बीटा टेस्टिंग फेज में है। नए अपडेट्स के साथ कंपनी यूजर्स के लिए इस प्लेटफॉर्म में नए फीचर्स जोड़ सकती है।

ये भी पढ़ेंः सिर का दर्द न बन जाए Smartphone का नया ऐप, फोन में डाउनलोड किया है App तो तुरंत करें ये काम

Nothing Chats के फीचर्स

नथिंग चैट्स (Nothing Chats) को लेकर यूट्यूब पर एक वीडियो भी शेयर किया गया है। इस वीडियो में कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ Carl Pei ने प्लेटफॉर्म के फीचर्स के बारे में जानकारी दी है।

Nothing Chats का कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल

कंपनी ने कहा है कि आई मैसेज के साथ नए ऐप को सेटअप करने के लिए एपल यूजर्स को एपल आईडी से लॉग-इन करने की जरूरत होगी। यूजर की चैट प्लेटफॉर्म पर एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड रहेंगी।