Move to Jagran APP

Nothing Phone (2a) को मिला नया अपडेट, फोन चलाने का अंदाज होगा मजेदार और बेहतर

Nothing Phone (2a) के लिए Nothing OS 3.0 अपडेट रोलआउट होना शुरू हो गया है। भले ही यह बीटा वर्जन है। लेकिन इसमें कई नए फीचर्स मिले हैं जो इशारा करते हैं कि अपडेट का फाइनल वर्जन आने वाले दिनों में रोलआउट हो सकता है। इसमें कई नए और अपग्रेड फीचर्स दिए गए हैं। जो यूजर्स के फोन चलाने का अंदाज बेहतर बनाएंगे।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 11 Oct 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
Nothing Phone (2) से पहले क्यों मिला अपडेट?
टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एंड्रॉइड 15 बेस्ड Nothing OS 3.0 अपडेट Nothing Phone (2a) यूजर्स को मिलना शुरू हो गया है। यह बीटा वर्जन है। अपडेट पहले Nothing Phone (2) को मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कंपनी ने नथिंग फोन 2a यूजर्स के लिए इस अपडेट को नए फीचर्स के साथ पेश किया है। इसमें UI में बदलाव से लेकर बहुत कुछ बेहतर हुआ है। पहले यह अपडेट सस्ते फोन को क्यों मिला है। इसके पीछे का कारण नथिंग के को-फाउंडर Akis Evangelidis बताया है।

एक्स पर Akis Evangelidis की पोस्ट के अनुसार, मीडियाटेक क्वालकॉम की तुलना में एंड्रॉइड 15 अपडेट के साथ अपने चिपसेट को ऑप्टिमाइज करने में तेज था। इसकी वजह से अपडेट को पहले रोलआउट करने में आसानी हुई। नथिंग फोन (2a) मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 प्रो SoC द्वारा संचालित है।

Nothing Phone (2) से पहले क्यों मिला अपडेट

कंपनी ने नथिंग फोन 2 के लिए अपडेट को रोलआउट करने से पहले अपने किफायती फोन के परफॉर्मेंस को बेहतर करने का फैसला लिया है। ऐसा करने के पीछे नथिंग मकसद है कि वह एंड्रॉइड 15 को लेकर यूजर्स से फीडबैक ले सके। इसके लिए वह यूजर्स के लिए बीटा रोलआउट कर रहे हैं।

Akis Evangelidis ने यह भी बताया है कि नथिंग ओएस 3.0 का पब्लिक बीटा अपडेट साल के अंत तक उपलब्ध करवाया जा सकता है। यह नथिंग फोन (2) और फोन (2a) के लिए एक साथ उपलब्ध होगा। इसके अलावा नथिंग फोन (1), फोन (2a) प्लस और CMF फोन 1 यूजर्स को बीटा अपडेट पाने के लिए दिसंबर तक इंतजार करना होगा।

मिले कई नए फीचर्स

नथिंग ओएस के इस अपडेट में एआई इनेबल्ड ड्रॉअर दिया गया है, जो आईफोन में आईओएस ऐप लाइब्रेरी की तरह दिखता है। इसमें बिल्ट इन गैलरी ऐप है, 20 नए होम स्क्रीन विजेट और दोबारा से डिजाइन विजेट लाइब्रेरी है। बीटा अपडेट में नए फॉन्ट, एनिमेशन और लॉक स्क्रीन के लिए नए विजेट हैं।

Nothing Phone (2a) के स्पेसिफिकेशन

  • डिस्प्ले- इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन वाली 6.7 इंच की एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz और ब्राइटनेस 1300 निट्स तक की है।
  • प्रोसेसर- फोन में परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7200 प्रो चिपसेट लगाया गया है।
  • कैमरा- रियर पैनल पर 50MP+50MP डुअल कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए 32MP का सेंसर दिया गया है।
  • बैटरी- फोन 45W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000 mAh बैटरी से पावर लेता है।
यह भी पढ़ें- iOS 18.1 पब्लिक बीटा 3 रोलआउट, यूजर्स को मिले एपल इंटेलिजेंस समेत कई नए फीचर्स