Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब बुकिंग कैंसिलेशन पर Paytm देगा 100 प्रतिशत रिफंड, बस करना होगा ये काम

Paytm ने एक नया सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश कर रहा है जो यूजर्स को टिकट बुकिंग चाहे बस हो या प्लाइट को कैंसिल करने पर फुल रिफंड मिलेगा। इसे कैंसिल प्रोटक्ट नाम दिया गया है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 22 Feb 2023 08:25 AM (IST)
Hero Image
Paytm launches new subscription modal to give 100 percent refunds on booking cancellation

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में लोग UPI ट्रांजैक्शन के लिए या अन्य पेमेंट के लिए अलग-अलग ऐप का इस्तेमाल करते हैं। इसमें Paytm भी शामिल है। वन97 कम्युनिकेशंस की ऑनलाइन भुगतान सेवा Paytm टिकट बुकिंग, बिल भुगतान और अन्य सेवाओं का विकल्प देती है।

Paytm ने एयरलाइंस या बस ऑपरेटरों द्वारा लगाए गए कैंसिलेशन चार्ज से अपने यूजर्स को बचाने के लिए एक नए सब्सक्रिप्शन मॉडल की घोषणा की है। इसे कैंसिल प्रोटेक्ट प्रीमियम कहा जा रहा है।

पेटीएम कैंसिल प्रोटेक्ट प्रीमियम

जैसा कि नाम से पता चल रहा है कि यह एक प्रीमियम प्लान है, जो आपको प्लाइट से लेकर बस बुकिंग की कैंसिलेशन पर 100 प्रतिशत रिफंड मिलेगा। इसके लिए आपको 'कैंसिल प्रोटेक्ट' प्रीमियम खरीदना होगी, जो फ्लाइट से लेकर बसों तक की अलग-अलग बुकिंग में अलग-अलग होता है। आइये इसकी कीमतों के बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें - Smartwatch under 3K: ब्लूटूथ कॉलिंग से लेकर हार्ट रेट मॉनिटरिंग तक, इन स्मार्टवॉच में है बहुत कुछ खास

पेटीएम कैंसिल प्रोटेक्ट प्रीमियम की कीमत

आप फ्लाइट टिकट के लिए 149 रुपये और बस टिकट के लिए 25 रुपये के प्रीमियम पर 'कैंसल प्रोटेक्ट' खरीद सकते हैं। इससे आपको प्लाइट या बस टिकट कैंसिल करने पर 100 रिफंड मिलेगा।

यह कैसे काम करता है ये फीचर?

पेटीएम का कैंसिल प्रोटेक्ट प्रीमियम कस्टमर्स को फ्लाइट के निर्धारित प्रस्थान समय से कम से कम 24 घंटे पहले और बसों के निर्धारित प्रस्थान समय से कम से कम 4 घंटे पहले पेटीएम के माध्यम से कैंसिल की गई यात्राओं के लिए 100% रिफंड का दावा करने में मदद करेगा। कंपनी का दावा है कि 'कैंसल प्रोटेक्ट' के साथ, रिफंड राशि पर कोई कैप नहीं है और कैंसिल करने पर किराया तुरंत सोर्स अकाउंट में जमा हो जाएगा।

अधिक बचत में मिलती है मदद

नई प्रीमियम योजना की घोषणा के दौरान, पेटीएम के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमने अपने ऐप पर कई ग्राहक-अनुकूल उत्पाद सुविधाएं पेश की हैं, जिन्होंने यात्रा बुकिंग अनुभव को बेहद सरल बना दिया है और भारतीय यात्रियों की जरूरतों को पूरा किया है।

हमारा 'कैंसल प्रोटेक्ट' उन कस्टमर्स के लिए एकदम सही समाधान है, जो अपनी यात्रा योजनाओं की सुरक्षा के लिए एक फ्लैक्सिबल और सुविधाजनक तरीके की तलाश कर रहे हैं। टिकट की सुविधा के साथ, हम यूजर्स को यात्रा बुकिंग पर शानदार डील्स और छूट देते हैं, जिससे कस्टमर्स को अधिक बचत करने में मदद मिलती है।

यह भी पढ़ें - शुरू हुई OnePlus के इस धांसू स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग, 6000 रुपये वाला ईयरबड मिलेगा फ्री