Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympic Games Paris 2024: पेरिस ओलंपिक खत्म होने पर Google ने दी एथलीटों को बधाई, बनाया आखिरी Doodle

गूगल ने पेरिस ओलंपिक की समाप्ति पर आखिरी डूडल जारी कर दिया है। आज के डूडल को लेकर कंपनी का कहना है कि यह डूडल देश के राष्ट्रीय स्टेडियम स्टेड डी फ्रांस (Stade de France) में समापन का जश्न मनाता है। सभी प्रतिस्पर्धी एथलीटों को बधाई! बता दें गूगल ने पेरिस ओलंपिक की शुरुआत पर पहला डूडल 26 जुलाई को बनाया था।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 11 Aug 2024 08:45 AM (IST)
Hero Image
Olympic Games Paris 2024: पेरिस ओलंपिक के लिए गूगल ने बनाया आखिरी डूडल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। टेक कंपनी गूगल ने अपने यूजर्स के लिए पेरिस ओलंपिक खत्म होने पर आखिरी डूडल जारी कर दिया है। मालूम हो गूगल पिछले कुछ दिनों से ओलंपिक खेलों के लिए रोजाना एक नया डूडल जारी कर रहा था। इसी कड़ी में आज पेरिस ओलंपिक की समाप्ति पर कंपनी ने Paris Games Conclude को लेकर डूडल बनाया है। बता दें, पेरिस ओलंपिक की शुरुआत पर पहला डूडल 26 जुलाई को बना था। इसके बाद आज यानी 11 अगस्त को खेलों की समाप्ति पर डूडल तैयार हुआ है।

गूगल ने दी एथलीट्स को बधाई

पेरिस ओलंपिक के लिए तैयार किए गए इस डूडल के बारे में जानकारी देते हुए कंपनी का कहना है कि 2024 Paris Games, विदा- यह डूडल देश के राष्ट्रीय स्टेडियम, स्टेड डी फ्रांस (Stade de France) में समापन का जश्न मनाता है।

पिछले तीन हफ्तों में, शीर्ष एथलीटों ने मार्सिले मरीना में नौकायन किया, एफिल टॉवर के पास वॉलीबॉल खेला, शैटॉ डे वर्सेल्स में घोड़ों की सवारी की, और भी बहुत कुछ किया। जश्न मनाने के लिए, एथलीटों की एक परेड अपने देश के झंडे लेकर अंतिम पदक समारोह में जाती है। पेरिस अगले मेजबान शहर, लॉस एंजिल्स को झंडा सौंपेगा, जहाँ अगले ग्रीष्मकालीन खेल 2028 में होंगे। लेकिन सबसे पहले, प्रशंसक अगस्त के अंत में यहीं पेरिस में शुरू होने वाले पैरालिंपिक के लिए ट्यून इन करेंगे!

सभी प्रतिस्पर्धी एथलीटों को बधाई!

किसने बनाए थे पेरिस ओलंपिक डूडल

गूगल ने पेरिस ओलंपिक के लिए शुरू की इस डूडल सीरीज को तैयार करने वालों को लेकर भी जानकारी दी है। कंपनी का कहना है कि पेरिस खेलों की सभी कलाकृतियाँ डूडलर, हेलेन लेरौक्स और गेस्ट आर्टिस्ट, क्रिस ओ'हारा द्वारा बनाई गई थीं।

ये भी पढ़ेंः Paris Olympics 2024: कब तक सिर्फ दिल जीतते रहेंगे, ओलंपिक में भारत की फिर अधूरी रह गई आस, नहीं हुआ दहाई का आंकड़ा पार

पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन

पेरिस ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन की बात करें तो इस बार भारत को कुल 6 मेडल ही मिल पाए। इनमें 5 कांस्य और 1 रजत रहा। देश को रजत पदक नीरज चोपड़ा दिला पाए। जबकि इस बार भारत के 117 खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक-2024 में हिस्सा लेने पहुंचे थे। उम्मीद थी कि टीम इंडिया इस बार दहाई के अंक में मेडल जीतेगी लेकिन ऐसा न हो सका। भारत इस बार एक भी गोल्ड मेडल न जीत सका।