Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics 2024: नीरज चोपड़ा की कलाई पर दिखी प्रीमियम वॉच, कीमत और फीचर्स जानकर रह जाएंगे दंग

भाला फेंक क्वालिफिकेशन राउंड में नीरज चोपड़ा के थ्रो ने तो सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया ही साथ में उनके हाथ में दिखी वॉच ने भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। नीरज के हाथ में Omega Seamaster Aqua Terra Ultra Light वॉच दिखी जो प्रीमियम फीचर्स के साथ आती है। एनालॉग डिस्प्ले वाली वॉच में टेलिस्कॉपिक क्राउन दिया गया है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Tue, 06 Aug 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
भाला फेंकते वक्त उनके हाथ में दिखी वॉच ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में मंगलवार को भाला फेंक प्रतिस्पर्धा के क्वालिफिकेशन राउंड में भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा ने शानदार थ्रो फेंका। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 89.34 मीटर दूर भाला फेंका। ऐसा करने के बाद वह फाइनल के लिए क्वालिफाई कर गए हैं।

अब नीरज चोपड़ा 8 अगस्त को होने वाले फाइनल में गोल्डन थ्रो करना चाहेंगे। आज जब नीरज ने थ्रो फेंका तब उनके हाथ में एक महंगी वॉच दिखी। इसकी कीमत लाखों में है। ऐसे में वॉच के बारे में बहुत से लोग जानना चाह रहे हैं।

नीरज के हाथ में दिखी महंगी वॉच

भाला फेंक क्वालिफिकेशन राउंड में नीरज के थ्रो ने तो सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया ही, साथ में उनके हाथ में दिखी वॉच ने भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। नीरज के हाथ में Omega Seamaster Aqua Terra Ultra Light वॉच दिखी, जो प्रीमियम फीचर्स के साथ आती है। एनालॉग डिस्प्ले वाली वॉच में टेलिस्कॉपिक क्राउन दिया गया है। यह 150 तक गहरे में पानी भी काम करती है।

कंपनी के फ्लैगशिप सेगमेंट के अंदर कई सारी वॉच पेश की जाती हैं। जिनकी कीमत लाखों में है। ओमेगा SEAMASTER वॉच की कीमत लगभग 6 लाख रुपये है। कंपनी की दूसरी Omega-SEAMASTER AQUA TERRA 150M की कीमत 10 लाख रुपये से भी ज्यादा है।

फ्लैगशिप घड़ियां बनाती है कंपनी

OMEGA की घड़ियां स्विटजरलैंड में बनाई जाती हैं। 1848 में ला चाक्स-डी-फोंड्स में लुइस ब्रांट द्वारा स्थापित यह कंपनी पहले ला जनरल वॉच कंपनी के नाम से संचालित होती थी।

अब फाइनल पर निगाहें

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने पेरिस 2024 ओलंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अपने बेहतरीन थ्रो के बाद नीरज ने कहा कि यह एक अच्छा थ्रो था, शायद क्वालीफाइंग में मेरा अब तक का सबसे बड़ा थ्रो। सभी थ्रोअर ने अच्छी मेहनत की। फाइनल वास्तव में एक अच्छी प्रतियोगिता होगी। मेरा फोकस अपने लक्ष्य पर है।