Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MWC 2023: Motorola Razr 2023 से लेकर OnePlus 11 Concept तक, कई स्मार्टफोन शुरू कर सकते हैं अपनी पारी

MWC 2023 27 फरवरी से शुरू होने जा रहा है जो 2 मार्च तक लाइव रहेगा। उम्मीद की जा रही है कि इस इंवेट में कई बड़े ब्रांड अपने स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन के बारे में बताने वाले है।(जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 22 Feb 2023 04:31 PM (IST)
Hero Image
MWC 2023 may witness the top launches of Smartphone including Xiaomi 13 pro

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हम साल की तरह से इस बार भी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2023 यानी MWC का अयोजन किया जा रहा है। यह इवेंट 27 फरवरी से होकर 2 मार्च तक चलेगा। बताया जा रहा है कि इस दौरान Oneplus, Realme जैसे बड़े स्मार्टफोन ब्रांड और अन्य ब्रांड अपने लेटेस्ट इनोवेशन की घोषणा करने के लिए तैयार हैं, जिनमें स्मार्टफोन, एक्सेसरीज शामिल होते हैं।

जैसे-जैसे कार्यक्रम की तारीख आ रही है, वैसे-वैसे इनमें से कई ब्रांडों ने अपने आगामी प्रोडक्ट को टीज करना शुरू कर दिया है। आज हम आपको ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस इवेंट में लॉन्च हो सकते हैं।

Oneplus 11 Concept

वनप्लस इस इवेंट में अपने लेटेस्ट कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन को पेशकर सकता है। हाल ही में इस फोन को पीछे की तरफ नीले रंग की लाइट स्ट्रिप्स और एक मल्टी-कैमरा सिस्टम के साथ टीज किया गया है।

यह भी पढ़ें- साल भर टेंशन फ्री होकर लें हाई स्पीड इंटरनेट और कॉलिंग का मजा, Jio के ये प्लान देंगे कई धमाकेदार फीचर्स

Xiaomi 13 Pro

Xiaomi 13 Pro MWC 2023 के प्रमुख लॉन्च में से एक होगा। बता दें कि यह फोन चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, लेकिन कंपनी आधिकारिक तौर पर MWC 2023 में इसके ग्लोबल वेरिएंट से पर्दा उठाएगी। Xiaomi 13 Pro का मुख्य आकर्षण इसका कैमरा सिस्टम होगा ।

Realme GT 3

इस इवेंट में रियलमी जीटी 3 को भी पेश किया जा सकता है। यह 240 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दुनिया का सबसे तेज चार्जिंग वाला स्मार्टफोन होगा। आधिकारिक टीजर के मुताबिक यह फोन सिर्फ 9 मिनट और 30 सेकंड में बैटरी को फुल चार्ज और 50 फीसदी बैटरी को सिर्फ 4 मिनट में चार्ज कर सकता है। फास्ट चार्जिंग के अलावा, फोन स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर, 120Hz AMOLED स्क्रीन और 50MP का प्राइमरी कैमरा होगा।

Motorola Razr 2023

मोटोरोला अपने अगले क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डिंग स्मार्टफोन Motorola Razr 2023 की घोषणा इस इवेंट कर सकता है। इस फोन को एक बड़े कवर डिस्प्ले और एक डुअल-कैमरा सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है। इस फोन में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ मिड-टियर क्वालकॉम चिप की सुविधा मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- घर ला रहे हैं नया AC तो इन बातों का रखें खास ख्याल, नहीं तो उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान