Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OxygenOS 14 Release Date: OnePlus 25 सितंबर को लॉन्च करेगा Android 14 पर आधारित OS, यहां जानें सभी डिटेल्स

OxygenOS 14 OnePlus अपने यूजर्स के लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को OxygenOS 14 को 25 सितम्बर को लॉन्च करने जा रहा है। सितम्बर में होने वाला यह इवेंट एक ग्लोबल लॉन्च होगा। बता दें OxygenOS 14 वनप्लस के यूजर्स के लिए Android 14 पर आधारित पहला ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। नए अपडेट के साथ यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स को लाया जा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 31 Aug 2023 10:30 PM (IST)
Hero Image
OxygenOS 14 की लॉन्चिंग तारीख का हुआ खुलासा, 25 सितंबर को पेश हो रहा लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वनप्लस ने अपने ग्राहकों के लिए OxygenOS की लॉन्चिंग तारीख को लेकर आधिकारिक जानकारियां दे दी हैं। वनप्लस अपने यूजर्स के लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को OxygenOS 14 को 25 सितम्बर को लॉन्च करने जा रहा है। सितम्बर में होने वाला यह इवेंट एक ग्लोबल लॉन्च होगा।

Android 14 पर आधारित पहला ऑपरेटिंग सिस्टम

बता दें, OxygenOS 14 वनप्लस के यूजर्स के लिए Android 14 पर आधारित पहला ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। नए अपडेट के सात यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स को लाया जा रहा है। कंपनी ने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने के लिए नए फीचर्स को डिजाइन किया है।

वनप्लस के प्रेजीडेंट और सीओओ Kinder Liu के मुताबिक वनप्लस अपने यूजर्स को फास्ट, स्मूद एक्सपीरियंस के साथ OxygenOS पेश करने जा रहा है। OxygenOS 14 को कंपनी ने वनप्लस के इतिहास में सबसे बेहतरीन और सहज सॉफ्टवेयर माना जा रहा है।

यूजर्स के लिए फास्ट और स्मूद ऐसा होगा एक्सपीरियंस

यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी अपने नए परफोर्मिंग प्लेटफॉर्म ट्रिनिटी इंजन को ऑक्सीजनओएस 14 में पेश कर रहा है। ट्रिनिटी इंजन के साथ वनप्लस हैंडसेट अपनी पूरी क्षमता से काम करता है ताकि हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के बीच अधिक तालमेल हासिल किया जा सके।

ट्रिनिटी इंजन के साथ ही वनप्लस के डिवाइस बेहतर मल्टी-टास्किंग क्षमता और हाईर पावर कंजप्शन क्षमता के साथ काम करते हैं। इंजन के हुड के नीचे 6 नई इनोवेटिव टेक्नोलॉजी काम करती है।

इनमें सीपीयू वाइटलाइज़ेशन, रैम वाइटलाइज़ेशन, ROM वाइटलाइज़ेशन, हाइपरबूस्ट, हाइपरटच और हाइपररेंडरिंग शामिल हैं। ये सभी टेक्नोलॉजी एक साथ मिलकर यूजर के एक्सपीरियंस को फास्ट बनाती हैं।

मल्टीटास्किंग से लेकर गेमिंग और लंबे समय तक डिवाइस का इस्तेमाल करने के लिए नई टेक्नोलॉजी काम करती हैं। OxygenOS 14 के साथ कंपनी यूजर के लिए एक नए बदलाव को पेश करती है।