Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहुत जल्द मार्केट में पेश होगा OnePlus का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, इन कंपनियों को देगा कड़ी टक्कर

OnePlus Foldable Phone वनप्लस का पहला फोल्डेबल फोन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 के डिस्प्ले के समान 2K डिस्प्ले स्पोर्ट के साथ लॉन्च कर सकता है। कंपनी फोन को OnePlus V Fold के नाम से पेश करेगी। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 05 May 2023 07:33 PM (IST)
Hero Image
OnePlus first foldable phone could launch in August 2023 Know Price Features Specifications

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप नया फोल्डेबल स्मार्टफोन खरीदने के प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus इस साल के अंत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन (OnePlus Foldable Phone) पेश कर सकता है। बता दें, कंपनी ने MWC 2023 में फोन को 2023 की तीसरी तिमाही में लॉन्च करने की घोषणा की थी।

कंपनी की ओर से लॉन्च डेट की पुष्टि नहीं की गई है। फोल्डेबल स्पेस में फोन का मुकाबला सैमसंग, ओप्पो और मोटोरोला से होगा। आइए जानते हैं स्मार्टफोन के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और लॉन्चिंग डिटेल पर।

OnePlus का फोल्डेबल स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च

रिपोर्ट की मानें तो वनप्लस का पहला फोल्डेबल फोन अगस्त 2023 में लॉन्च हो सकता है। इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने खुद 2023 की तीसरी तिमाही में फोन लॉन्च करने की पुष्टि की थी। इसने इसकी झलक भी दिखाई। आगामी फोल्डेबल स्मार्टफोन अपने क्लाउड 11 इवेंट में, हालांकि, कंपनी द्वारा अभी तक कोई और डिटेल शेयर नहीं किया गया है।

OnePlus Fold की खासियत 

पिछले कुछ लीक और रिपोर्ट कुछ समय से इंटरनेट पर चल रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, वनप्लस का पहला फोल्डेबल फोन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 के डिस्प्ले के समान 2K डिस्प्ले को स्पोर्ट कर सकता है। कंपनी फोन को OnePlus V Fold के नाम से पेश करेगी। फोन के नाम के लिए यह पहले ही चीन में ट्रेडमार्क के लिए आवेदन कर चुका है। फोन फ्लिप वर्जन में उपलब्ध होगा।

OnePlus Nord N30 स्मार्टफोन भी जल्द होगा लॉन्च

इस बीच, OnePlus एक नए OnePlus Nord N30 पर भी काम कर रहा है। नॉर्ड N20 के सक्सेजर को Google Play कंसोल लिस्टिंग पर देखा गया था। नॉर्ड N30 अमेरिका में OnePlus Nord CE 3 Lite 5G का रीब्रांडेड हो सकता है।

हैंडसेट में फुल HD+ डिस्प्ले होने और 8GB रैम और स्नैपड्रैगन 695 SoC से लैस होने की उम्मीद है। इस साल के वनप्लस फोल्डेबल का मुकाबला सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 से होगा, जो जुलाई में लॉन्च होने की संभावना है, और Google पिक्सेल फोल्ड, जिसे 0 मई को लॉन्च किया जाएगा।