Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OnePlus Glacier Battery: वनप्लस ने पेश की नई बैटरी टेक्नोलॉजी, मिलेगी पहले से ज्यादा सेफ्टी और बेहतर परफॉर्मेंस

वनप्लस ने नई बैटरी टेक्नोलॉजी Glacier Battery को लॉन्च किया है। कंपनी की नई बैटरी टेक्नोलॉजी पहले से ज्यादा सेफ और बेहतर परफॉर्मेंस ऑफर करेगी। वनप्लस के अपकमिंग Ace 3 Pro में दी जाने वाली बैटरी की कैपेसिटी 6100mAh की होगी। यह बैटरी वनप्लस और दूसरे स्मार्टफोन में दी जाने वाली 5000mAh के मुकाबले पतली और ज्यादा कैपेसिटी वाली रहेगी।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 20 Jun 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
OnePlus Ace 3 Pro में दी जाएगी नई बैटरी टेक्नोलॉजी

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। OnePlus इन दिनों Ace 3 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। वनप्लस का यह पहला स्मार्टफोन है, जो लेटेस्ट ग्लेशियर बैटरी टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाएगा। इस बैटरी की कैपेसिटी 6100mAh की है, जो वनप्लस और दूसरी कंपनियों के लेटेस्ट स्मार्टफोन में दी जाने वाली 5000mAh बैटरी से काफी पतली है।

ग्लेशियर बैटरी की खूबियां

  • OnePlus Ace 3 Pro स्मार्टफोन में दी जाने वाली ग्लेशियर बैटरीपैक को नई कैमेस्ट्री का इस्तेमाल किया है। इसमें सिलिकन-कार्बन निगेटिव इलेक्ट्रोड यूज किया गया है।
  • वनप्लस ने इस बैटरी पैक को Contemporary Amperex Technology Co. Limited (CATL) के साथ मिलकर तैयार किया है। ये दुनिया की सबसे बड़ी बैटरी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है।
  • OnePlus का दावा है कि 6100 mAh बैटरी वाला अपकमिंग Ace 3 Pro स्मार्टफोन 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा।
  • नई टेक्नोलॉजी वाली यह बैटरी चार साल तक ऑरिजनल कैपेसिटी का 80 प्रतिशत तक रिटेन रखने की क्षमता रखती है। इसके साथ ही यह चार साल में सिर्फ 5.51mm तक फूलेगी।
  • OnePlus के मुताबिक, यह 100W फास्ट चार्जिंग के साथ सिर्फ 36 मिनट में चार्ज हो जाती है। इस बैटरी में 6 प्रतिशत सिलिकन और हाई स्ट्रेंथ अल्ट्रा-थिन कॉपर फॉइल का यूज किया गया है।

ग्लेशियर बैटरी का डिजाइन

वनप्लस के लेटेस्ट बैटरी को बायोनिक हनीकॉम्प स्ट्रॉक्चरल डिजाइन के साथ तैयार किया गया है, जो सेफ्टी के साथ लो-वोल्टेज ड्रॉप के साथ स्टेबल पावर सप्लाई ऑफर करता है। इस नए डिजाइन के साथ कंपनी ने बैटरी पैक के साथ को 3 प्रतिशत तक कम करने के साथ कैपेसिटी को 23.1 प्रतिशत बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें: कब लॉन्च होगा Google Pixel 9 Pro XL स्मार्टफोन? बड़ी डिस्प्ले के साथ मिलेगा Tensor G4 चिपसेट

कंपनी का दावा है कि OnePlus Ace 3 Pro सिर्फ पांच मिनट की चार्जिंग में 3.5 घंटे की गेमिंग सेशन ऑफर कर सकता है।

यह भी पढ़ें: 120W फास्ट चार्जिंग और 6000nits की पीक ब्राइटनेस वाला Realme का ये दमदार फोन हुआ लॉन्च, कीमत और फीचर्स हैं बड़े धांसू