Move to Jagran APP

OnePlus यूजर्स की मौज! OxygenOS 15 अपडेट हुआ लॉन्च, फोन चलाने का मजा होगा दोगुना

OnePlus ने OxygenOS 15 को अनवील कर दिया है। इस अपडेट को एआई और कई अपग्रेड फीचर्स के साथ कंपनी लेकर आई है। इसमें यूजर्स की सिक्योरिटी और प्राइवेसी भी पहले से बेहतर हो गई है। इसमें सर्च और नोट टेकिंग को बेहतर बनाने के लिए एडवांस AI फीचर शामिल किए गए हैं। साथ ही अपडेट में थेफ्ट प्रोटेक्शन फीचर भी मिला है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 25 Oct 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
नवंबर के अंत तक हो सकता है लॉन्च
टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। OnePlus ने अपना लेटेस्ट OxygenOS 15 अपडेट पेश कर दिया है। एंड्रॉइड 15 बेस्ड ओएस कई नए फीचर्स के साथ आया है। नया अपडेट को ब्लोटवेयर फ्री एक्सपीरियंस और बेहतर परफॉर्मेंस के साथ कंपनी लेकर आई है। इसमें AI कैपिबिलिटीज के साथ कस्टमाइजेबल यूआई एलिमेंट और कई मल्टीटास्किंग ऑप्शन मिलते हैं। अपडेट कैसे वनप्लस यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर करने वाला है और इसमें क्या नए फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानते हैं।

फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस

OxygenOS 15 में अनेकों नए एनिमेशन मिले हैं, जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को पहले से मजेदार बनाएंगे। नए एनिमेशन सीमलैस ट्रांजिशन और एप्लिकेशन के बीच स्मूथली काम करते हैं। यहां तक कि हैवी यूजेस के दौरान भी नया ओएस अच्छा परफॉर्मेंस देने का वादा करता है।

AI पावर्ड प्रोडक्टिविटी और क्रिएविटी

नए OS में फोटोग्राफी, सर्च और नोट टेकिंग को बेहतर बनाने के लिए एडवांस AI फीचर शामिल किए गए हैं। AI डिटेल बूस्ट कम रिजॉल्यूशन वाली पिक्चर्स को शानदार 4K विजुअल में बदल देता है, जबकि AI अनब्लर और AI रिफ्लेक्शन इरेजर धुंधली और रिफ्लेक्शन से खराब हुई इमेज को पलभर में ठीक कर देता है। OxygenOS 15 गूगल Gemini के साथ भी इंटीग्रेटेड है।

पर्सनलाइज्ड डिजाइन

इसमें नए एनिमेशन के साथ रिफ्रेश विजुअल स्टाइल, आइकन और कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिले हैं। जिनसे फोन का लुक पूरी तरह से नया हो जाएगा। यह यूजर्स की प्राइवेसी को भी पहले से मजबूत बनाता है। इसमें कॉम्प्रिहेंसिव थेफ्ट प्रोटेक्शन मैकेनिज्म भी पेश किया गया है, जो डिवाइस चोरी होने के बाद आपके डेटा को सेफ रखेगा। अगर डिवाइस को कुछ चोरी जैसा लगेगा तो वह ऑटोमैटिकली लॉक हो जाएगा। इसमें रिमोट लॉक फीचर भी है जो सिर्फ मोबाइल नंबर से ही फोन को लॉक करने की सुविधा देता है।

अवेलेबिलिटी और फ्यूचर प्लान

OnePlus 12 5G के लिए OxygenOS 15 का बीटा वर्जन 30 अक्टूबर को रोलआउट किया जाएगा। नवंबर के अंत तक कंपनी एआई फीचर्स के साथ अपडेट को और भी स्मार्टफोन्स के लिए जारी कर सकती है। गूगल जेमिनी ऐप को अपकमिंग वनप्लस फ्लैगशिप डिवाइसों पर डिफॉल्ट एआई असिस्टेंट के रूप में इंटीग्रेट किया जाएगा।

ऑक्सीजनओएस प्रोडक्ट के डायरेक्टर Arthur Lam ने कहा हमने अपडेट में बहुत कुछ नया देने की कोशिश की है। जो भी स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर में दिया जा सकता है वह इस अपडेट में है। हम पावरफुल और इनोवेटिव ओएस को यूजर्स के लिए रोलआउट करने को लेकर एक्साइटेड हैं।

यह भी पढ़ें- OnePlus, Realme और Samsung के फ्लैगशिप स्मार्टफोन जल्द होंगे भारत में लॉन्च, देखें लिस्ट