Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: इजरायल में Google के 2000 कर्मचारियों के लिए CEO सुंदर पिचाई का खास संदेश

Israel Hamas War इजरायल और मिलिशिया समूह हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच Google के सीईओ Sundar Pichai ने एक आंतरिक ईमेल में Google स्टाफ सदस्यों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गूगल ने गूगल के इजरायल कार्यालय में कर्मचारियों से संपर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आपको बात दें कि Google के इजराइल में दो कार्यालय हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 10 Oct 2023 08:30 PM (IST)
Hero Image
Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने स्थिति पर अपडेट देते हुए एक इंटरनल ईमेल में कर्मचारियों को संबोधित किया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गाजा पट्टी को नियंत्रित करने वाले फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास द्वारा इजरायल पर हमला शुरू करने के कई घंटों बाद, Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने स्थिति पर अपडेट देते हुए एक इंटरनल ईमेल में कर्मचारियों को संबोधित किया है।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने इजराइल में काम करने वाले सभी कर्मचारियों से संपर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जहां Google के दो कार्यालय हैं। पिचाई ने कहा कि मुझे यकीन है कि अब तक आप सभी ने इजरायल में नागरिकों पर भयानक हमलों और अब बढ़ते संघर्ष की खबरें देखी होंगी।

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों से किया संपर्क

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने ईमेल में लिखा है कि इजराइल में Google के दो कार्यालय और वहां 2,000 से अधिक कर्मचारी हैं, और यह अकल्पनीय है कि वे अभी क्या अनुभव कर रहे हैं। हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि क्षेत्र के प्रत्येक Google का ध्यान रखा जाए और वह सुरक्षित रहे।

ये भी पढ़ें: Android 14 के साथ Google Pixel 6 और 7 में दूर हुई ओवरहीटिंग और बैटरी ड्रेनिंग की प्रॉब्लम, यहां जानें क्या थी इसकी वजह

स्थानीय स्तर पर स्थित हमारे कर्मचारियों के अलावा, हमने और भी लोगों की पहचान की है जो वहां यात्रा कर रहे थे। जैसा कि हम बोल रहे हैं, जीएसआरएस सुरक्षा जांच जारी रखे हुए प्रत्येक कर्मचारी का पता लगा रहा है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि उनके पास सर्वोत्तम सुरक्षा जानकारी है जो हम अपने विशेषज्ञों से दे सकते हैं।

Google दे रहा YouTube पर पल-पल की अपडेट

Google कथित तौर पर सर्च और यूट्यूब जैसे अपने प्रोडक्ट पर संकट के क्षणों में आधिकारिक जानकारी और ब्रेकिंग न्यूज प्रदान करने पर काम कर रहा है। कंपनी ने कहा है कि हमारी टीमें यह सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही हैं, साथ ही ग्राफिक रूप से हिंसक, घृणास्पद या आतंकवादी कंटेंट या समन्वित दुष्प्रचार अभियानों का पता लगाने और उन्हें हटाने के लिए काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: सर्कुलर डिस्प्ले के साथ अगले साल लॉन्च हो सकती है OnePlus Watch 2, डिजाइन और फीचर्स मिलेंगे लल्लनटॉप

Google क्लाउड के मैंडिएंट साइबर सुरक्षा प्रभाग ने ईरान से जुड़े फर्जी अकाउंट का अवलोकन किया है जो विभिन्न सेवाओं में इजरायल विरोधी चीजों को बढ़ावा दे रहे हैं, साथ ही संदिग्ध हमास समर्थक और रूस समर्थक हैक्टिविस्ट द्वारा वितरित डिनायल-ऑफ-सर्विस (DDOS) हमलों की रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं।