Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ookla Speedtest Awards: Jio को मिला भारत के नंबर वन नेटवर्क का टैग, 9 मोबाइल अवार्ड जीत कर रचा इतिहास

Ookla Speedtest Awards ऊकला स्पीडटेस्ट में टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने सभी नौ अवार्ड जीत इतिहास रच दिया है। कंपनी को देश का बेस्ट नेटवर्क का टैग मिल चुका है। जियो को फॉस्टेस्ट मोबाइल नेटवर्क बेस्ट मोबाइल कवरेज बेस्ट मोबाइल नेटवर्क बेस्ट मोबाइल गेमिंग एक्सपीरियंसटॉप रेटेड मोबाइल नेटवर्क जैसी कैटेगरी में अवार्ड मिले हैं। आकाश अंबानी के मुताबिक जियो हर 10 सेकेंड में एक 5G सेल लगा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 01:50 PM (IST)
Hero Image
Ookla Speedtest Awards: Jio बना भारत का नंबर वन नेटवर्क

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने ऊकला (broadband speed and quality measurement firm) स्पीडटेस्ट में सभी नौ अवार्ड जीत लिए हैं। इसी के साथ जियो को भारत के नंबर वन नेटवर्क के रूप में नई पहचान मिली है।

जियो 5G कवरेज को लेकर दिखा रहा तेजी

ब्रॉडबैंड स्पीड एंड क्वालिटी मेजरमेंट फर्म ऊकला द्वारा जारी रिपोर्ट में जियो चेयरमैन ने कहा है कि कंपनी ने अपने वादे के मुताबिक 5G नेटवर्क स्थापित कर लिया है।

कंपनी ने वादा किया था कि पूरे देश में साल 2023 तक 5G कवरेज होगी। इसी के साथ यह वादा समय से पहले ही पूरा कर लिया गया है।

ये भी पढ़ेंः Jio का सबसे सस्ता प्लान, रोजाना 9 रुपये से कम खर्च पर दिनभर लें नेट का मजा; इन पैक में मिलता है 1.5GB डेटा का फायदा

जियो ने जीते 9 अवार्ड

जियो को फॉस्टेस्ट मोबाइल नेटवर्क, बेस्ट मोबाइल कवरेज, बेस्ट मोबाइल नेटवर्क, बेस्ट मोबाइल गेमिंग एक्सपीरियंस, बेस्ट मोबाइल वीडियो एक्सपीरियंस, टॉप रेटेड मोबाइल नेटवर्क, फॉस्टेस्ट 5जी मोबाइल नेटवर्क, बेस्ट 5जी मोबाइल गेमिंग एक्सपीरियंस और बेस्ट 5जी मोबाइल वीडियो एक्सपीरियंस कैटेगरी में अवार्ड मिले हैं। कंपनी को फर्म ने साल 2023 के पहली और दूसरी तिमाही के नेटवर्क परफॉर्मेंस के आधार पर अवार्ड दिए हैं।

ऊकला के प्रेसिडेंट ने कही ये बात

जियो द्वारा 9 अवार्ड जीतने पर ऊकला के प्रेसिडेंट Stephen Bye ने जियो की तारीफ में कहा है कि ग्राहकों को स्पीड, गेमिंग और वीडियो में बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए जियो की कोशिशें शानदार रहीं।

इन अवार्ड के साथ जियो को भारत में सबसे सम्मानित नेटवर्क का दर्जा भी मिलता है। बता दें, टेलीकॉम डिपॉर्टमेंट के मुताबिक 3.38 लाख से ज्यादा 5G बेस स्टेशन पूरे देश भर में स्थापित हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः Xiaomi 14 सीरीज के Smartphone का लुक और खूबियां पहले ही हो गईं रिवील, कंपनी प्रेसिडेंट ने दिखाई फोन की झलक