Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OpenAI के CEO Sam Altman को पसंद आया एपल का खास गैजेट, कहा ये दूसरी सबसे प्रभावशाली टेक्नोलॉजी

Sam Altman के द्वारा एक X पोस्ट में कहा गया है कि एपल विजन प्रो दुनिया की दूसरी सबसे प्रभावशाली टेक्नोलॉजी है। जबकि पहले स्थान पर अभी भी एपल का आईफोन है। इसके अलावा इन्होंने एक यूजर को रिप्लाई देते हुए कहा कि चैट जीपीटी बहुत खराब है। बता दें ओपनएआई वही कंपनी है जिसने चैट जीपीटी को बनाया है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 11 Feb 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
सैम ऑल्टमैन ने एपल विजन प्रो की तारीफ की है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की दिग्गज टेक कंपनियों की लिस्ट में शुमार एपल के एक खास गैजेट की OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने जमकर तारीफ की है। इन्होंने एपल विजन प्रो को दुनिया की दूसरी सबसे प्रभावशाली तकनीक बताया है। सैम ऑल्टमैन ने इसको लेकर अपने X हैंडल पर एक पोस्ट किया है।

Sam Altman को पंसद आया एपल विजन प्रो

— Sam Altman (@sama) February 9, 2024

सैम ऑल्टमैन के द्वारा एक X पोस्ट में कहा गया है कि एपल विजन प्रो (Apple Vision Pro) दुनिया की दूसरी सबसे प्रभावशाली तकनीक है। जबकि पहले स्थान पर अभी भी एपल का आईफोन है। इसके अलावा इन्होंने एक यूजर को रिप्लाई देते हुए कहा कि चैटजीपीटी बहुत खराब है। बता दें ओपनएआई वही कंपनी है जिसने चैट जीपीटी को बनाया है।

Nothing के सीईओ ने भी की तारीफ 

इससे पहले लंदन स्थित कंपनी नथिंग के सीईओ कार्ल पेई भी एपल विजन प्रो को लेकर प्रतिक्रिया दे चुके हैं। इन्होंने इसे मिड करार देते हुए एपल के इस गैजेट की तारीफ की थी। इन्होंने कहा हमें विजन प्रो बनाने के लिए Apple का आभार मनाना चाहिए, भले ही प्रोडक्य Gen 1 के बीच हो। इसी तरह प्रगति होती है, लोग नई चीजें आजमाते हैं, सीखते हैं और दोहराते हैं। Gen2 बेहतर होगा।

Apple Vision Pro क्या है?

एपल विजन प्रो कंपनी का पहला मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट है, जो आभासी दुनिया का एहसास करा सकता है। इसे कुछ दिन पहले ही अमेरिका में सेल के लिए उपलब्ध करवाया गया था।

Apple Vision Pro को 3,499 डॉलर कीमत में पेश किया गया है। इसमें करीब 10 लाख से अधिक ऐप्स का एक्सेस मिलता है। इसमें 3D कस्टमाइज इंटरफेस प्रदान किया जाता है।

ये भी पढ़ें- रोजाना 14 रुपये से कम खर्च में Netflix के साथ 2GB डेटा का 2 महीने से ज्यादा लें मजा, Jio का ये प्लान है कमाल