Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ChatGPT ने यूजर्स के लिए पेश किया जबरदस्त अपडेट, प्लस सब्सक्राइबर्स कर सकेंगे फाइल अपलोड और एनालिसिस

ChatGPT Plus New Features नया अपडेट यूजर्स को पीडीएफ और डॉक्यूमेंट सहित विभिन्न फाइल टाइप को अपलोड करने की अनुमति देती है। ChatGPT अब इन फ़ाइलों का विश्लेषण कर सकता है जिससे यह आपके प्रश्नों के उत्तर दे सकता है और यहां तक ​​कि उनसे डेटा निकाल और विज़ुअलाइज़ भी कर सकता है। चैटजीपीटी प्लस में ऑटोमैटिक टूल स्विचिंग फीचर को जोड़ा गया है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 31 Oct 2023 05:45 PM (IST)
Hero Image
चैटजीपीटी प्लस में ऑटोमैटिक टूल स्विचिंग फीचर को जोड़ा गया है।

नई दिल्ली, टेक्नोलॉजी डेस्क। ओपनएआई ने चैटजीपीटी प्लस के लिए एक हालिया अपडेट जारी किया है। जारी किये गए नए अपडेट में दो जरूरी फीचर्स को पेश किया गया है। नया फीचर यूजर्स के एक्सपेरिएंस को काफी बेहतर करेगा।

चैटजीपीटी प्लस के कई यूजर्स ने प्लेटफॉर्म के नए अपडेट के बारे में डिटेल शेयर किया है। बता दें, चैटजीपीटी प्लस एक सब्सक्रिप्शन है जो जीपीटी-4 मॉडल और कोड इंटरप्रेटर और चैटजीपीटी प्लगइन्स जैसी सुविधाओं के साथ आता है।

ChatGPT में मिले ये दो बड़े अपडेट

नया अपडेट यूजर्स को पीडीएफ और डॉक्यूमेंट सहित विभिन्न फाइल टाइप को अपलोड करने की अनुमति देती है। ChatGPT अब इन फ़ाइलों का विश्लेषण कर सकता है, जिससे यह आपके प्रश्नों के उत्तर दे सकता है और यहां तक ​​कि उनसे डेटा निकाल और विज़ुअलाइज़ भी कर सकता है।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy A15 5G: 6GB रैम और 50MP कैमरा के साथ जल्द लॉन्च होगा ये 5G फोन, जानें कीमत और खूबियां

चैटजीपीटी प्लस में ऑटोमैटिक टूल स्विचिंग फीचर को जोड़ा गया है। इस एआई चैटबॉट का इस्तेमाल करते समय, यूजर्स को अब ब्राउजिंग, एडवांस्ड डेटा एनालिटिक्स, कोड इंटरप्रेटर और DALL.E जैसे टूल के बीच मैन्युअल रूप से स्विच करने की जरुरत नहीं है। चैटजीपीटी अब इन स्विचों को ऑटोमैटिक रूप से संभाल लेगा, हालांकि टूल को मैन्युअल रूप से स्विच करने का विकल्प उपलब्ध रहेगा।

तेजी से पॉपुलर हुआ ChatGPT

2023 के दौरान, चैटजीपीटी की पॉपुलैरिटी काफी तेजी से बढ़ी है है। जनरेटिव एआई चैटबॉट ने नवंबर 2022 में एक अलग पहचान बनाई, जिसने सहज रूप से कंटेंट तैयार करने की अपनी क्षमता से ध्यान आकर्षित किया।

इसकी सफलता के बाद, Google और Microsoft सहित कई प्रतिद्वंद्वियों ने अपने स्वयं के AI चैटबॉट पेश किए। OpenAI को AI चैटबॉट प्रतियोगिता में अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए कुछ नया करने की जरूरत थी, और उसने वास्तव में वही हासिल किया है।

ये भी पढ़ें: Tecno Pop 8: 5000mAh बैटरी और 8GB रैम के साथ लॉन्च हुआ नया बजट फोन, बस इतनी है कीमत