Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oppo ने उतारा सबसे सस्ता फुल वाटरप्रूफ फोन, गिरने पर टूटेगा भी नहीं और न डिस्प्ले पर आएगी आंच

Oppo ने मिलिट्री ग्रेड प्रोटेक्शन फीचर वाला स्मार्टफोन Oppo A3 Pro लॉन्च किया है। मिड रेंज सेगमेंट में पेश किया यह फोन फुल वाटरप्रूफ फोन है। इसके साथ ही इसकी मजबूती भी दमदार है जो गिरने पर न टूटता है और इसकी डिस्प्ले में स्क्रैच भी नहीं आएंगे। ओप्पो का यह फोन मीडियाटेक के प्रोसेसर के साथ मार्केट में उतारा गया है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Fri, 12 Apr 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
Oppo A3 Pro स्मार्टफोन चीन में लॉन्च किया गया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Oppo ने होम मार्केट चीन में मिड रेंज सेगमेंट में Oppo A3 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह दुनिया का पहला फोन है जो IP69, IP68 और IP66 रेटिंग के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह पूरी तरह से वाटरप्रूफ फोन है। यानी अगर आप अंडरवाटर फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो इस फोन के साथ ऐसा किया जा सकता है।

वाटरप्रूफ होने के साथ-साथ ओप्पो का यह फोन Swiss SGS Gold Label 5 स्टार ड्रॉप प्रोटेक्शन भी सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं फोन का बैक और फ्रंट Crystal Glass प्रोटेक्शन को सपोर्ट करत है। इसके साथ ही इस फोन ने चीन की नेशनल मिलिट्री स्टेंडर्ड इम्पैक्ट रजिस्टेंस टेस्ट भी पास किया है। यानी यह फोन गिरने पर भी नहीं टूटेगा। इसके साथ ही स्क्रैच प्रूफ है। यहां हम आपको इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में जानकारी दे रहे हैं।

Oppo A3 Pro के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

डिस्प्ले - Oppo A3 Pro स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.7-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजलूशन FHD+ है। इस फोन की डिस्प्ले का मैक्सिमम ब्राइटनेस 950 निट्स तक की है।

प्रोसेसर, रैम और ओएस - ओप्पो का यह फोन मीडियाटेक के Dimensity 7050 प्रोसेसर के साथ आता है। यह फोन 8 GB और 12 GB रैम और 512GB तक की स्टोरेज के साथ आता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह Android 14 पर आधारित ColorOS 14 पर रन करता है।

बैटरी और चार्जिंग स्पीड - Oppo A3 Pro स्मार्टफोन में कंपनी ने 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।

कैमरा - Oppo A3 Pro में 8-MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फोन में 64-MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जिसके साथ 2-MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इस फोन के बैक कैमरा से 30fps पर 4K वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है।

कनेक्टिविटी - ओप्पो का यह फोन डुअल SIM सपोर्ट के साथ आता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 5G, Wi-Fi 6, Bluetooth 5.3, GPS, और USB-C पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Instagram Nudity Protection Feature: यूजर्स के लिए क्‍या हैं इस फीचर के मायने? ऐसे बचाएगा सेक्‍सटॉर्शन से...

Oppo A3 Pro की कीमत

Oppo A3 Pro स्मार्टफोन तीन वेरिएंट में आता है। फोन का बेस वेरिएंट 8GB+128GB के साख आता है, जिसकी कीमत 1999 युआन (करीब 23,000 रुपये) है। फोन के अन्य वेरिएंट 12GB+256GB और 12GB+512GB के साथ आते हैं, जिनकी कीमत क्रमश: 2,199 युआन (करीब 25,000 रुपये) और 2,499 युआन (करीब 29,000 रुपये) है। इसके ग्लोबल मार्केट में लॉन्च को लेकर फिलहाल ऑफिशियल जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: Microsoft के फाउंडर Bill Gates बोले- शुरुआत में ChatGPT को लेकर था संदेह, Sam Altman से पूछी AI की पेचीदगियां