Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Imran Khan Uses AI: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान ने किया AI का इस्‍तेमाल, जेल से रिकॉर्ड की विक्ट्री स्पीच

Imran Khan AI Speech पाकिस्तान का नेशनल असेंबली चुनाव (Pakistan Election 2024) सुर्खियों में बना हुआ है। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की एआई स्पीच (Imran Khan AI Speech) चर्चा का विषय बनी हुई है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जेल में रहते हुए एआई को अपने हथियार बनाया और PML-N के नवाज शरीफ को कड़ी चुनौती दे डाली।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Mon, 12 Feb 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
Pakistan Election 2024: इमरान ने एआई के साथ मनाया चुनावी जीत का जश्न

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान का नेशनल असेंबली चुनाव (Pakistan Election 2024) सुर्खियों में बना हुआ है। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की एआई स्पीच (Imran Khan AI Speech) चर्चा का विषय बनी हुई है।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जेल में रहते हुए एआई को अपने हथियार बनाया और PML-N के नवाज शरीफ को कड़ी चुनौती दे डाली।

मालूम हो कि इमरान खान की पार्टी PTI द्वारा समर्थित कई निर्दलीय उम्मीदवारों ने इस चुनाव में जीत हासिल की है।

क्यों खास रही इमरान की एआई स्पीच

दरअसल, जेल में रहते हुए इमरान खान का यह एआई वीडियो विक्ट्री स्पीच को लेकर खास है। इमरान खान का यह वीडियो एक्स हैंडल पर मौजूद है।

इमरान खान के ऑफिशियल एक्स हैंडल से इस वीडियो को पोस्ट किया गया है। हालांकि, इस वीडियो को गौर से देखेंगे तो पाएंगे की उनकी विक्ट्री स्पीच में इस्तेमाल किए गए शब्द उनकी जुबान से मैच नहीं कर रहे हैं।

इस विक्ट्री स्पीच में इमरान ने विपरीत हालातों में पार्टी की जीत पर अपनी खुशी जाहिर की है।

ये भी पढ़ेंः Imran Khan Jail: अर्श से फर्श पर आ गए कैदी नंबर '804' इमरान खान, जेल में करनी होगी मजदूरी; करना होगा ये काम

एआई बना जनता को लुभाने का हथियार

बता दें, यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने एआई का इस्तेमाल किया हो। इससे पहले भी चुनावी कैंपेन के लिए इमरान आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करते रहे हैं।

दरअसल, इस साल के चुनाव के लिए पीटीआई को कैंपेनिंग या रैली की अनुमति नहीं मिली थी। ऐसे में जनता को लुभान के लिए एआई को हथियार बनाया गया है। एआई से स्पीच का यह दौर बीते साल 2023 से ही शुरू हुआ है।

इमरान खाने के ही होते हैं शब्द

दरअसल, इमरान खान के एआई स्पीच में उन्हीं के शब्दों का इस्तेमाल हुआ है। इमरान जेल से वकील के जरिए नोट्स में अपनी बात पहुंचाते हैं, जिसके बाद एआई वाला वीडियो तैयार किया जाता है।