Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple के मुरीद हुए Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा, कही ये बात...

टेक कंपनी एपल ने अपने यूजर्स के लिए WWDC 2024 (Worldwide Developers Conference 2024) इवेंट में कई बड़े एलान किए हैं। कंपनी ने अपने आईपैड यूजर्स के लिए iPadOS 18 के साथ एक नए कैलकुलेटर ऐप को लाए जाने की जानकारी दी है। इसी कड़ी में पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से एक पोस्ट के साथ अपनी खुशी जाहिर की है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Wed, 12 Jun 2024 09:21 AM (IST)
Hero Image
Apple के मुरीद हुए पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। टेक कंपनी एपल ने अपने यूजर्स के लिए WWDC 2024 (Worldwide Developers Conference 2024) इवेंट में कई बड़े एलान किए हैं।

कंपनी ने अपने आईपैड यूजर्स के लिए iPadOS 18 के साथ एक नए कैलकुलेटर ऐप को लाए जाने की जानकारी दी है।

हालांकि, यह ऐप दिखने में तो एक नॉर्मल कैलकुलेटर ऐप की तरह ही लगता है, लेकिन कंपनी ने इसे एपल पेंसिल सपोर्ट के साथ पेश किया है। कंपनी द्वारा दी जाने वाली इस सर्विस को लेकर यूजर्स काफी खुश हैं।

इसी कड़ी में पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने भी एपल को लेकर एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है।

पेटीएम फाउंडर ने जाहिर की अपनी खुशी

— Vijay Shekhar Sharma (@vijayshekhar) June 10, 2024

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से एक पोस्ट के साथ अपनी खुशी जाहिर की है। वे लिखते हैं कि जब कैलकुलेटर बनाने की बात आए तो ऐसा बनाओ जैसा पहले किसी ने न बनाया हो, एपल का अभिवादन

किन खूबियों के साथ आ रहा कैलकुलेटर ऐप

बता दें, एपल ने आईपैड के लिए लाए जा रहे कैलकुलेटर ऐप को लेकर एक डेमो वीडियो शेयर किया था। कंपनी ने वीडियो में दिखाया था कि कैसे यह ऐप यूजर की मैथ्स की प्रॉब्लम मैथ नोट्स फीचर के साथ सॉल्व कर सकेगा।

इस फीचर को यूजर नोट्स ऐप में मैथ नोट्स के साथ ऑटो एक्सेस कर पाएंगे। मैथ नोट्स कैलकुलेटर के साथ यूजर मैथेमैटिकल एक्सप्रेशन को टाइप और लिख पाएंगे इसके बाद इन प्रॉब्लम को यूजर अपनी खुद की हैंडराइटिंग में सॉल्व भी कर सकेंगे।

कंपनी इस ऐप में एक नया ग्राफिंग फीचर की सुविधा भी ला रही है। इस फीचर की मदद से इक्वेश्चन टाइप करने के बाद एक टैप में ग्राफ एंटर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः खत्म हुआ इंतजार! iPad यूजर्स को मिल रहा डेटिकेटेड कैलकुलेटर, मिलते हैं कई खास फंक्शन