Move to Jagran APP

नहीं इस्तेमाल करने पर भी खत्म हो जा रहा है डाटा? जानिए क्या है ये पूरा मामला

खबर मिल रही है कि लोग इंटरनेट पर इस बात की शिकायत कर रहे हैं कि उनका डाटा बिना इस्तेमाल के भी खत्म हो रहा है। बात संसद तक पहुंच गई है। आइये इसके बारे में जानते हैं कि क्या है ये मुद्दा...

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Thu, 15 Dec 2022 04:35 PM (IST)
Hero Image
Problem of data exhaustion faced by many people

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल ही एक मजेदार घटना सामने आई, जब कांग्रेस के एक सांसद ने भरे संसद में इस बात का खुलासा किया कि उनका मोबाइल डाटा रात भर बंद रहने के बाद भी खत्म हो जाता है। उन्होंने IT मंत्री अश्विनी वैष्णव से पूछा कि जब वे रात में अपना डाटा बंद करके सोते हैं, तो डाटा खत्म कैसे हो जाता है, क्या भूत उसका इस्तेमाल करता है?

यूजर्स ने सोशल मीडिया पर की है शिकायत

दिन पर दिन इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही कंपनियां यूजर्स को सस्ते से सस्ता प्लान देने के लिए तैयार रहती हैं। लेकिन हाल के दिनों में कंज्युमर्स बिना डाटा के इस्तेमाल के भी डेली डाटा लिमिट पूरी होने की शिकायत कर रहे हैं।

लेकिन अब ये समस्या केवल आम आदमी की नहीं रह गई है। कांग्रेस के एक सांसद ने इस समस्या का जिक्र किया और IT मंत्री अश्विनी वैष्णव से सवाल पूछा।

यह भी पढ़ें - WhatsApp अवतार से मजेदार हो जाएगी मैसेजिंग, iPhone यूजर्स ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

क्यों उठा ये सवाल?

भारत के IT मंत्री अश्विनी वैष्णव संसद में 5G, टेलीकॉम सर्विस और BSNL को रिवाइव करने को लेकर कुछ जानकारी दे रहे थे। इसी बीच उन्होंने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि अब वे दिन गए जब BSNL नेताओं को फायदा पहुंचाने का जरिया था। अब इसका विकास होगा।

बिना इस्तेमाल के डाटा हो जाता है खत्म

IT मंत्री की इस बात सवाल करते हुए एक कांग्रेस नेता ने कहा कि Jio और Airtel जैसी बड़ी प्राइवेट कंपनियां जनता को लूट रही है। रात भर डाटा ऑफ रखने के बाद भी सुबह उनका डाटा खत्म हो जाता है। तो क्या भूत इस डाटा का इस्तेमाल कर लेता है। इसपर जवाब देते हुए अश्विनी वैष्णव ने कहा कि आप भूतों की बात कर रहे हैं, लेकिन वहीं भूत 1GB डाटा के लिए 200 रुपये लेते थे।

यह भी पढ़ें - शुरू हो गई Realme 10 Pro+ 5G की सेल, मिल रहे शानदार ऑफर्स और दमदार फीचर्स