Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Picsart: कुछ ही मिनटों में फोटोशॉप के लेवल की एडिटिंग कर सकता है ये ऐप, इंस्टाग्राम प्रोफाइल को बना देगा चकाचक

अगर आप अपने इंस्टाग्राम पर अपने खूबसूरत तस्वीरे लगाना चाहते हैं और फोटोशॉप एडिटिंग नहीं आती है तो हम आपको ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे जो आपकी साधारण फोटो को पूरी तरह से बदल देगा। ये ऐप AI आधारित है जो आपको सैकड़ों एडिटिंग विकल्प देता है। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 26 Apr 2023 07:34 PM (IST)
Hero Image
Photo Editing App that works like Photo shop for Instagram Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बीते कुछ महीनों में Ai ने लगातार विकास की ओर कदम बढ़ाया है। कई ऐसे ऐप्स पेश किए गए है, जो इस तकनीक पर अलग-अलग सेवाएं देते हैं। इस ऐप के माध्यम से आप किसी भी फोटो के एक नया लुक दे सकते हैं और अपनी क्रिएटिविटी को बेहतर कर सकते हैं।

फोटोशॉप की तरह करता है काम

Picsart अभी कुछ समय से काफी चर्चा में आया है, जो 2023 में एंड्रॉइड पर सबसे अच्छे फोटो एडिटर ऐप में से एक है। यह फोटोशॉप जैसे बहुत सारे एडवांस विकल्प देता है, जिसमें फोटो से बैकग्राउंड हटाने के विकल्प और टेक्स्ट, इमेद में लेयर को जोड़ने की क्षमता शामिल है। फ़ोटो एडिट करने के अलावा, Picsart यूजर्स को सोशल मीडिया के लिए कोलाज और बैनर बनाने का भी विकल्प देता है। सीधी भाषा में कहें तो Picsart एक डिजिटल क्रिएशन प्लेटफॉर्म है। यह क्रिएटर्स को फोटो और वीडियो कंटेंट को डिजाइन करने, एडिट करने, आकर्षित करने और साझा करने की अनुमति देता है।

फ्री मिलता है ऐप

Picsart का मूल वर्जन मुफ्त है, लेकिन इसमें विज्ञापन दिखाए जाते हैं। ऐसे में अगर आप इसका पेड वर्जन लेते है को आपको एडिटिंग के बहुत से विकल्प मिलेंगे। आपकी इमेज को ट्यून करने में आपकी मदद करने के लिए इसमें सभी जरूरी चीज़ें हैं, लेकिन अगर आप कुछ विशेष सुविधाओं को अनलॉक करना चाहते हैं और विज्ञापनों को हटाना चाहते हैं, तो Picsart Gold मेंबरशिप के बारे में विचार कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम प्रोफाइल को बना सकेंगे बेहतर

इस ऐप के माध्यम से आप कई बेहतर ढ़ग से फोटो को एडिट और मोडिफाई कर सकते हैं। इन फोटो को आप अपने इंस्टग्राम या किसी भी सोशल मीडिया पोस्ट पर अपडेट कर सकते हैं। इससे आपकी प्रोफाइल बेहतर बनेगी, बल्कि लोगों के आकर्षित भी करेगी।

Ai अवतार का भी मिलता है विकल्प

AI अवतार, Picsart का लेटेस्ट अपडेट है। इसमें ओपन-सोर्स कंटेंट कलेक्शन है और इसमें स्टिकर, बैकग्राउंड, टेम्प्लेट, फोटो जैसे कई विकल्प मिलते हैं। इसका उपयोग मार्केटिंग, कंटेंट क्रिएटर, कंज्यूमर और व्यवसाय दोनों व्यक्तिगत और व्यावसायिक उपयोग के लिए करते हैं। यह वेब (www.picsart.com) और मोबाइल वर्जन दोनों में उपलब्ध है और इसे Google Play Store या Apple Shop से इंस्टॉल किया जा सकता है। कंपनी का मुख्यालय मायामी में है और डीसीएम वेंचर्स, इनसाइट पार्टनर, सॉफ्टबैंक और सिकोइया कैपिटल द्वारा समर्थित है।

कैसे बनेगा Ai अवतार

Picsart पर AI अवतार का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता को एप्लिकेशन पर 10 से 30 सेल्फी अपलोड करने की जरूरत होती है। फिर एआई एल्गोरिदम ऑटोमैटिकली पर्सनलाइज्ड अवतार के विभिन्न स्वरूपों का एक समूह बना देगा। Picsart के टूल्स का उपयोग करके बैकग्राउंड को हटाना या बैकग्राउंड में कुछ जोड़ना और छवि को बेहतर बनाने का काम भी किया जा सकता है।