Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Youtube users के लिए बड़ी परेशानी बन रहा है Pixel 7 bug, App नहीं कर रहा काम

Pixel 7 के यूजर्स को Youtube पर वीडियो प्ले करने में कुछ परेशानियां आ रही हैं। यूजर्स की शिकायते हैं कि जैसे ही वे Youtube पर वीडियो प्ले करते हैं वैसे ही स्मार्टफोन फ्रीज हो जाता है। (फोटो- जागरण)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Thu, 19 Jan 2023 02:19 PM (IST)
Hero Image
Pixel 7 Users Are Facing Issue In Watching Videos In Youtube, Pic Courtesy- Jagran File

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। बीते साल अक्टूबर 2022 में गूगल ने अपने ग्राहकों के लिए Pixel 7 और Pixel 7 Pro को लॉन्च किया था। शुरूआती फेज़ में तो यह यूजर्स को लुभा रहा था लेकिन अब गूगल के इन दोनों मॉडल में यूजर को अलग तरह की परेशानी झेलनी पड़ रही है। यूजर्स को आने वाली ये परेशानी Youtube और Youtube TV Apps से जुड़ी बताई जा रही है।

रिपोर्ट्स की मानें तो Pixel 7 के यूजर्स जब भी लैंडस्केप मोड पर Youtube पर वीडियो प्ले करते हैं, तो स्मार्टफोन फ्रीज हो जाता है। यही नहीं थोड़ी देर बाद स्मार्टफोन बंद भी हो जाता है। कुछ केसों में स्मार्टफोन यूजर जब फोन को फ्रीज पाते हैं और वापिस होम स्क्रीन पर आने की कोशिश करते हैं तो उनकी यह कोशिश भी नाकामियाब हो जाती है। वे फोन की होम स्क्रीन पर आने के लिए फोन गेस्चर का इस्तेमाल नहीं कर पाते।

स्क्रीन हो रही ब्लैकआउट, ऑडियो फिर भी चल रहा है

यूट्यूब पर वीडियो को जब लैंडस्केप मोड में प्ले किया जा रहा है तो टचस्क्रीन टैप और स्वाइप भी काम नहीं करता है। कुछ केसों में यूजर की फोन स्क्रीन ब्लैकआउट हो जाती है और ऑडियो फिर भी सुनाई देता है। यूजर्स हार्डवेयर बटन को भी इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं और जबकि कुछ यूजर्स का स्मार्टफोन खुद बंद हो जाता है।

केवल Youtube के मामले में भी आ रही परेशानी

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यूजर्स को ऐसी परेशानी केवल Youtube पर वीडियो प्ले करने के दौरान ही आ रही है। 9to5Google की एक रिपोर्ट में साफ हुआ है कि यूजर्स जब दूसरी स्ट्रीमिंग ऐप्स को इस्तेमाल करते हैं तो इस तरह की कोई परेशानी नहीं आती है।

वहीं अगर यूजर Youtube पर वीडियो को रेगुलर मोड पर देख रहा है तब भी स्मार्टफोन के फ्रीज होने की परेशानी नहीं आती है। बता दें, Youtube पर स्मार्टफोन फ्रीज होने की इस परेशानी को सिस्टम इशू माना जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः 

iQOO Neo 7 5G: जल्द भारत में आएगा ये धमाकेदार स्मार्टफोन, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Delhi- NCR में शुरू हुई Airtel 5G services, यूजर्स उठा सकेंगे तेज इंटरनेट सेवा का लाभ