Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

POCO स्मार्टफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस डिवाइस के लिए रोलआउट हुआ HyperOS एंड्रॉइड 14 अपडेट

शाओमी के द्वारा Poco F5 यूजर्स के लिए HyperOS बेस्ड एंडॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम रोलआउट किया जा चुका है। इसे भारतीय यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इसमें यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इसमें नए तरह के एनिमेशन्स दोबारा से डिजाइन किया गया वैदर ऐप और स्ट्रीमलाइन्ड नोटिफिकेशन मिला है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sat, 20 Jan 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Poco F5 यूजर्स को मिला एंड्रॉइड 14 अपडेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप शाओमी के नए ऑपरेटिंग सिस्टम को मिलने का इंतजार कर रहे थे,तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल पोको एफ 5 स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए ये अपडेट रोलआउट होना शुरू हो गया है।

यह अपडेट सभी भारतीय यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Poco F5 के लिए रोलआउट हुआ अपडेट

इस अपडेट को लेकर कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। इन तस्वीरों को टिप्सटर्स के द्वारा शेयर किया है। लेटेस्ट अपडेट की फर्मवेयर संख्या 1.0.5.0.UMRINXM है। इसका साइज 5जीबी है जो कि काफी अधिक है। इसलिए यूजर्स को इस अपडेट को इन्स्टॉल करने से पहले सुनिश्चित करना है कि उनके पास अच्छी नेटवर्क कनेक्टिविटी हो।

HyperOS बेस्ड एंडॉइड 14

बता दें इस अपडेट को कई बदलावों के साथ लाया गया है। याद हो, दिसंबर 2023 में इस फोन में कई तरह के सिक्योरिटी पैच देखने को मिले थे। लेकिन अब उनको खत्म कर दिया गया है। एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने वाला पोको एफ 5 अब HyperOS बेस्ड एंडॉइड 14 पर रन करेगा।

मिले हैं कई नए फीचर

इसमें यूजर्स के लिए नए तरह के एनिमेशन्स, दोबारा से डिजाइन किया गया वैदर ऐप और स्ट्रीमलाइन्ड नोटिफिकेशन मिलेंगे। इसके साथ ही मल्टी-विंडो इंटरफेस फोन में मल्टीटास्किंग करने के लिए दिया गया है। लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन और विजुअल बदलाव करने का भी फीचर मिलता है।

Poco F5 के स्पेसिफिकेशन

इसमें 6.67 इंच की एमोलेड डिस्प्ले प्रदान की गई है। जो 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 120 हर्टज के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है।

यह फोन Snapdragon 7+ Gen 2 प्रोसेसर पर संचालित होता है।

इसमें 8GB+256GB स्टोरेज और 12GB+256GB स्टोरेज वेरिएंट मिलते हैं।

इसमें पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

ये भी पढ़ें- आपके द्वारा भेजा गया Email पढ़ा गया है या नहीं, इस आसान ट्रिक से मिनटों में लगेगा पता