Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

POCO M सीरीज का सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन, लेटेस्ट प्रोसेसर, बेजोड़ कैमरा और बड़े डिस्प्ले के साथ यह है बेस्ट डील

POCO M6 Plus 5G एक किफायती 5G स्मार्टफोन है जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स हैं। यह फोन 3x इन-सेंसर जूम के साथ 108MP कैमरा के साथ आता है। इसमें लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 4 जनरेशन 2 AE मिलता है जबकि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.79 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलता है। फेस्टिव सेल के दौरान फोन को सस्ते में खरीदा जा सकता है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 19 Sep 2024 01:37 PM (IST)
Hero Image
POCO M6 Plus 5G को सस्ते में खरीदने का मौका

ब्रांड डेस्क, नई दिल्ली। यूजर्स स्मार्टफोन के लगभग सभी स्पेसिफिकेशन को पसंद करते हैं, लेकिन जिन 3 फीचर्स पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं, वो हैं - प्रोसेसर, कैमरा, और डिस्प्ले। एक अच्छा प्रोसेसर उन्हें फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस देगा, बेजोड़ कैमरा सिस्टम दिन हो या रात, बेहतर फोटोग्राफी करने में मदद करेगा, और बड़ा डिस्प्ले शानदार व्यूइंग अनुभव देगा। ये सभी खूबियां POCO M6 Plus 5G में हैं।

POCO M6 Plus 5G एक किफायती 5G स्मार्टफोन है, जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स हैं। यह फोन 3x इन-सेंसर जूम के साथ 108MP कैमरा के साथ आता है। इसमें लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 4 जनरेशन 2 AE मिलता है, जबकि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.79 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलता है। ये सभी खूबियां एक किफायती फोन में कम ही देखने को मिलती हैं, लेकिन POCO फेस्टिव सीजन के दौरान अपने यूजर्स को यह आकर्षक डील दे रहा है। इस फोन की कीमत 10999 से शुरू हो रही है। यह फोन Flipkart के Big Billion Days Sale में उपलब्ध होगा। आइए, एक-एक करके POCO M6 Plus की विशेषताओं के बारे में जानते हैं।

POCO M6 Plus का पावरफुल Qualcomm® Snapdragon® 4 Gen 2 AE प्रोसेसर एक एडवांस 5G चिपसेट है, जिसे आधुनिक 4nm प्रोसेस पर बनाया गया है। यह प्रोसेसर M सीरीज की परफॉर्मेंस को बढ़ाता है। यह प्रोसेसर मल्टी-टास्किंग को अच्छे से हैंडल करता है और एक ऐप से दूसरे ऐप पर स्विच करना आसान हो जाता है।

इसमें 6.79 इंच का FHD+ डिस्प्ले मिलता है, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास सुरक्षा के साथ आता है। यह डिस्प्ले डिजिटल कंटेंट को बेहतर तरीके से अनुभव करने का मौका देता है। 120Hz डिस्प्ले वाला यह 5G फोन वेट टच डिस्प्ले है, जिसका इस्तेमाल आप बारिश के मौसम में या जिम के दौरान होने वाले पसीने में भी कर सकते हैं।

दिन के बेहतरीन मूवमेंट को कैप्चर करने के लिए POCO M6 Plus में 108MP डुअल रियर कैमरा दिया गया है। यह डिटेल के साथ फोटो कैप्चर करने में मदद करेगा। आप इसके माध्यम से 3x इन-सेंसर जूम का फायदा उठा सकते हैं। इसमें 13MP का फ्रंट कैमरा मिलता है, जो अच्छी सेल्फी लेने में मदद करता है।

POCO M6 Plus की अन्य विशेषताएं

फोन को पावर देने के लिए POCO M6 Plus में 5,030 mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जिसे 33W का चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इसे आप पूरे दिन बिना किसी परेशानी के चला सकते हैं और अपने वीडियो कंटेंट का आनंद ले सकते हैं। इसकी बैटरी लंबे समय तक चलती है।

POCO M6 Plus में दिया गया प्रीमियम ग्लास बैक इसे एक आकर्षक लुक प्रदान करता है। यह एक नया रिंग फ्लैश डिजाइन है, जो तीन रंगों - ग्रेफाइट ब्लैक, आइस सिल्वर, और मिस्टी लैवेंडर में उपलब्ध है।

स्मार्टफोन में USB Type-C पोर्ट मिलता है। यह पोर्ट इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए मानक बन चुका है, क्योंकि यह वर्सेटाइल है और पिछले यूएसबी पोर्ट की तुलना में इसमें कई फायदे हैं।

POCO M6 Plus में Xiaomi HyperOS का ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है, जो Android 14 पर आधारित है। यह POCO M सीरीज में इस इनोवेटिव सॉफ्टवेयर को पेश करने वाला पहला उत्पाद है। इसका इंटरफेस यूजर-फ्रेंडली है, जो डिवाइस, सुरक्षा, और मेमोरी मैनेजमेंट में बेहतर सपोर्ट प्रदान करता है।

आज हर यूजर 5G स्मार्टफोन की ओर देख रहा है। वह चाहता है कि उसका फोन बेहतरीन स्पेसिफिकेशन से लैस हो और कीमत भी कम हो। POCO M6 Plus 5G अपनी आकर्षक कीमत और शानदार स्पेसिफिकेशन की वजह से स्मार्टफोन यूजर्स की नजरों में चढ़ गया है। Big Billion Days की सेल 26 सितंबर से शुरू हो रही है, लेकिन POCO M6 Plus 5G एक्सक्लूसिव बिग बिलियन डेज प्राइस पर 18 सितंबर यानी आज से ही Flipkart.com पर उपलब्ध है। यह वाकई एक बेहतरीन डील है, तो स्टॉक खत्म होने से पहले जल्दी से खरीदारी करें!

नोट : यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।