Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HyperOS के साथ लॉन्च होगा POCO X6 Pro 5G स्मार्टफोन, जानें इसके स्पेक्स के बारे में डिटेल

Poco ने आधिकारिक तौर पर कन्फर्म किया है कि आगामी POCO X6 Pro 5G स्मार्टफोन में शाओमी हाइपर ओएस दिया जाएगा। बता दें पोको का यह पहला फोन होगा जिसमें शाओमी का नया ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलेगा। इसके अलावा पोको ने पहले ही बता दिया है कि पोको एफ 5 भी इसी सेम ओएस के साथ आएगा। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Fri, 05 Jan 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
हाइपर ओएस के साथ आएगा POCO X6 Pro 5G

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। बजट सेगमेंट में फोन बनाने वाली कंपनी पोको जल्द ही यूजर्स को एक सौगात देने वाली है। कंपनी पहले ही पुष्टि कर चुकी है कि 11 जनवरी को POCO X6 Pro 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके लॉन्च होने से पहले कई स्पेक्स की डिटेल सामने आ चुकी है। अब कंपनी के द्वारा इसके ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में जानकारी दी गई है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

HyperOS के साथ आएगा पोको का ये फोन

पोको ने X हैंडल के माध्यम से आधिकारिक तौर पर जानकारी दी गई है कि इस फोन को शाओमी के हाइपर ओएस (XiaomiHyperOS) के साथ भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। अगले हफ्ते आयोजित होने वाला यह इवेंट 11 जनवरी को शाम 5:30 के लिए निर्धारित है।

Know More👉https://t.co/JdcBOET57Z#POCOIndia #POCO #MadeOfMad #Flipkart #TheUtimatePredator pic.twitter.com/wujI4fvZ1Y— POCO India (@IndiaPOCO) January 5, 2024

बता दें, पोको का यह फोन भारत का पहला फोन होगा जिसमें शाओमी का नया ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलेगा। इसके अलावा पोको ने पहले ही बता दिया है कि पोको एफ 5 भी इसी सेम ओएस के साथ आएगा।

POCO X6 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन

Poco के अपकमिंग फोन के प्रोसेसर के बारे में पहले ही जानकारी कन्फर्म हो चुकी है। इस फोन में परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8300 अल्ट्रा चिपसेट दिया जाएगा। फोन के बैक पैनल पर रेक्टेंगूलर कैमरा मॉड्यूल देखने को मिलेगा।

अमेजन लिस्टिंग से पता चला है कि इस फोन में 6.7 इंच की LTPS एमोलेड डिस्प्ले प्रदान की जाएगी, जो 120 हर्टज के रिफ्रेश रेट और 1.5K रेजॉल्यूशन के साथ काम करेगी।

स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का OIS प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा और 8 मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड कैमरे के साथ 2MP का मैक्रो लेंस मिलेगा।

रिपोर्ट्स की माने तो फोन को पावर देने के लिए 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000 mAh की बैटरी दी जाएगी।

इसमें 12GB रैम के साथ 256 इंटरनल स्टोरेज विकल्प देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें- इस दिन लॉन्च होगी Oppo Find X7 सीरीज, देखें क्या मिलेंगे स्पेसिफिकेशन