Move to Jagran APP

Samsung कर रहा 32MP सेल्फी कैमरा वाला फोन लाने की तैयारी, कब होगा लॉन्च?

Samsung Galaxy A56 को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। कंपनी इसे गैलेक्सी ए55 के सक्सेसर के तौर पर लेकर आ रही है। लॉन्च से पहले अपकमिंग फोन के बारे में कई तरह की डिटेल सामने आ चुकी है। इसमें 32MP सेल्फी कैमरा और पावर के लिए बड़ी बैटरी मिल सकती है। साथ ही कई अपग्रेड हो सकते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 28 Oct 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
स्मार्टफोन को अगले साल जनवरी में लॉन्च किए जाने की उम्मीद
टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Samsung ने अपनी A सीरीज के तहत इस साल की शुरुआत में गैलेक्सी ए55 5G को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसके सक्सेसर को लॉन्च करने की प्लानिंग भी कर ली है, जो कि Galaxy A56 5G है। इस फोन को आने वाले दिनों में भारत और ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल इसके बारे में सैमसंग ने तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन लॉन्च से पहले इसकी कई डिटेल सामने आई हैं।

कब है लॉन्च की उम्मीद?

इस स्मार्टफोन को अगले साल जनवरी में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसी वक्त कंपनी अपनी S25 सीरीज को भी पेश करेगी। अपकमिंग सीरीज के आसपास या फिर इसी के साथ गैलेक्सी A56 को भी लॉन्च किया जा सकता है। अपकमिंग फोन कैमरा समेत जो डिटेल सामने आ चुकी हैं। उनके बारे में यहां बताने वाले हैं।

Galaxy A56 कैमरा डिटेल

एक रिपोर्ट के अनुसार, गैलेक्सी A56 में 50MP का मेन कैमरा, 12MP अल्ट्रावाइड सेंसर और 5MP मैक्रो सेंसर मिलेगा। पिछले मॉडल में 12MP का सेल्फी सेंसर था, लेकिन अपकमिंग फोन में 32MP सेंसर दिया जा सकता है।

एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन

सैमसंग के इस फोन में चिपसेट और स्टोरेज को बेहतर किया जा सकता है। इसकी कीमत भी ज्यादा होने की बात कही गई है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 40,000 रुपये से शुरू हो सकती है। Galaxy A56 गीकबेंच पर Exynos 1580 प्रोसेसर के साथ लिस्ट हुआ है। यह प्रोसेसर Exynos 1480 का सक्सेसर है। इसमें 8GB रैम और एंड्रॉइड 15 बेस्ड One UI 7.0 ओएस मिलेगा। इसे अनाउंस किया जाना बाकी है। फोन को 6 साल के मेन अपग्रेड मिलेंगे। यानी फोन एंड्रॉइड 20 तक एलिजिबल है।

Samsung Galaxy ए55 की खूबियां

इस फोन में 6.6 इंच की Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस+ का प्रोटेक्शन मिला हुआ है। फोन में Exynos 1480 प्रोसेसर दिया गया है। जिसे 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। फोन में 50MP+12MP+5MP कैमरा सेटअप दिया गया है। पावर के लिए इसमें 25W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000 mAh की बैटरी दी गई है। पानी और धूल से सेफ्टी के लिए इसे IP67 की रेटिंग मिली हुई है। 

यह भी पढ़ें- सिर्फ 699 रुपये में मिल रहे 4G फोन, तगड़ा है Mukesh Ambani का दीवाली गिफ्ट; ऐसे उठाएं फायदा