Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपने भाई या अपनी बहन की रूचि का रखें ख्याल और उनकी पसंद के उपहार करें गिफ्ट

टेक्नोलॉजी के इस युग में आप भी अपने भाई या अपनी बहन को रक्षा बंधन के अवसर पर कोई विशेष उपहार देना चाहते होंगे जो उनकी पसंद के मुताबिक हो और उस समय उनकी जरूरत को पूरा करता हो। इसलिए जब उपहार देने की बात आती है तो दोनों इस मामले में गलती नहीं करते। ऐसे में आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ होम इलेक्ट्रॉनिक्स और गैजेट्स के बारे में।

By Jagran NewsEdited By: Subhash GariyaUpdated: Tue, 29 Aug 2023 05:55 PM (IST)
Hero Image
अपने भाई या अपनी बहन की रूचि का रखें ख्याल और उनकी पसंद के उपहार करें गिफ्ट

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। हम अपने आसपास कुछ चंद लोगों को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं और चाहते हैं कि उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनी रहे। भाई-बहन का रिश्ता ऐसा होता है, जहां दोनों के बीच नोक-झोंक चलती है, लेकिन दोनों एक-दूसरे की रूचि और पसंद को अच्छी तरह से समझते हैं। इसलिए जब उपहार देने की बात आती है, तो दोनों इस मामले में गलती नहीं करते। उन्हें पता है कि पसंदीदा उपहार देने से उनका चेहरा खिल उठेगा और दोनों के बीच रिश्ता और मजबूत होगा।

टेक्नोलॉजी के इस युग में आप भी अपने भाई या अपनी बहन को रक्षा बंधन के अवसर पर कोई विशेष उपहार देना चाहते होंगे, जो उनकी पसंद के मुताबिक हो और उस समय उनकी जरूरत को पूरा करता हो। ऐसे में आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ होम इलेक्ट्रॉनिक्स और गैजेट्स के बारे में।

म्यूजिक से प्यार

म्यूजिक से प्यार करने वाले व्यक्ति के पास म्यूजिक से संबंधित गैजेट्स हमेशा मिलेंगे। ऐसे लोगों के लिए म्यूजिक न केवल राहत है, बल्कि यह उन्हें कुछ क्रिएटिव काम करने के लिए प्रेरित करती है। उनके लिए म्यूजिक एक आराम, जिज्ञासा और एक्साइटमेंट है। ऐसे लोगों को अगर कोई म्यूजिक का आइटम गिफ्ट करता है, तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है। आप भी अपने चाहने वालों को ब्लूटूथ स्पीकर और TWS ईयरबड्स उपहार स्वरूप दे सकते हैं।

1. Croma Hook Bluetooth Speaker - इस खूबसूरत पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर में कई फीचर्स हैं। यह ब्लूटूथ v5.0 कनेक्टिविटी के साथ आता है, जिसमें USB ऑर मेमोरी कार्ड का ऑप्शन मिलता है। इसमें मोनो चैनल और हैंड्स फ्री कॉलिंग की सुविधा है। इस स्पीकर की बैटरी लाइफ चार घंटे की है। खास बात है कि इस स्पीकर पर 12 महीने की वारंटी मिलती है और इसे croma.com में 4.4 की रेटिंग भी प्राप्त है।

2. Croma ANC TWS Earbud - युवाओं में अलग-अलग डिजाइन वाले TWS ईयरबड्स का क्रेज बढ़ता जा रहा है। Croma का यह नया ब्लूटूथ वर्जन 5.3 के साथ आता है। इसमें एक्टिव नॉयज कैंसलेशन और एनवायरमेंटल नॉयज कैंसलेशन दोनों की सुविधा है। इसमें IPX5 वॉटर रसिस्टेंट और गूगल वॉइस असिस्टेंट मिलता है। इसकी बैटरी लाइफ 30 घंटे की है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह 12 महीने की वारंटी के साथ आता है और इसे Croma.com पर 3.4 की रेटिंग भी मिली है।

3. Croma 15W Bluetooth Speaker - जब बात आती है पार्टी की जान बनने की तो एक अच्छा ब्लूटूथ स्पीकर आपका सबसे अच्छा दोस्त होता है। Croma के ये खास ब्लूटूथ स्पीकर आपका दोस्त बन सकता है। बेहतरीन आवाज के साथ इस स्पीकर की खास बात इसका बिल्ट-इन माइक्रोफोन है। यह स्पीकरफोन की तरह काम करता है। इसके माध्यम से आप हैंड्स फ्री कन्वर्सेशन कर सकते हैं। इसमें ब्लूटूथ वर्जन 5.0 दिया गया है तथा इसकी बैटरी लाइफ 6 घंटे की है। इसमें स्टीरियो चैनल मिलता है और इस स्पीकर पर 12 महीने की वारंटी मिलती है। साथ ही इसकी croma.com पर रेटिंग 4.3 है।

काम करने वालों को दें आराम

जब हम काम करने बैठते हैं, तो समय का पता नहीं चलता और कई घंटे निकल जाते हैं। लैपटॉप पर ज्यादा समय तक काम करने वालों के नेक या बैक में पेन की शिकायत रहती है। उन्हें आराम देने के लिए Croma Laptop Stand काफी मदद कर सकता है। एल्यूमीनियम एलॉय मटेरियल्स से बना यह लैपटॉप स्टैंड फोडेबल डिजाइन के साथ आता है। इसे ऑफिस में काम करने वाले और पढ़ने वाले विद्यार्थी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पर 12 महीने की वारंटी मिलती है और इसे croma.com पर 5 रेटिंग प्राप्त है।

गैजेट्स को चार्ज करने के लिए चार्जर

आज के समय में जो स्मार्टफोन, लैपटॉप, ईयरबड्स आदि गैजेट्स से जुड़ा हुआ है। उसका सामना बैटरी के ड्रेन के होने से जरूर होता है। वह चाहता है कि उसकी बैटरी जल्द से जल्द चार्ज हो जाए और साथ ही कई गैजेट्स भी चार्ज हो जाए। अगर आप अपने भाई या अपनी बहन को इस तरह के गिफ्ट देंगे तो उसे जरूर खुशी होगी।

1. Croma 30W PD Charger30W का यह टाइप सी चार्जर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। यह व्हाइट कलर में मिलता है और इस पर 1 साल की वारंटी है। इसे croma.com पर 4.7 रेटिंग प्राप्त है।

2. Croma 3-in-1 Wireless Charger - इस चार्जर की विशेषता इसकी मल्टी टास्किंग में है। यह चार्जर तीन गैजेट्स को एक साथ चार्ज कर सकता है। 15W का यह टाइप सी चार्जर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमें टाइप सी का केबल भी मिलता है। यह ओवर वोल्टेज और शॉर्ट सर्किट से सुरक्षा देता है। इस पर आप आईफोन, आईवॉच और एयरपोड्स को आसानी से चार्ज कर सकते हैं। यह एक साल की वारंटी के साथ आता है और इसकी रेटिंग 3.7 है।

इंफ्लूएंसर बनने की चाहत को करें पूरा

सोशल मीडिया ने कई लोगों को मौका दिया है खुद का टैलेंट दिखाने का। हर घर में कोई ना कोई ऐसा है, जो अपने काम से सबको प्रभावित करना चाहता है, जो इंफ्लूएंसर बनना चाहता है। बेहतर इंफ्लूएंसर बनने की चाहत में अच्छे गैजेट्स और एक्सेसरीज का होना जरूरी है। आज के समय में वीडियो बनाने और फोटोग्राफी करने के लिए एक अच्छा ट्राइपॉड होना चाहिए।

1. Croma 128 cm Tripod इसी जरूरत को पूरा करता है। यह एडजस्टेबल ट्राइपॉड स्मार्टफोन कैमरा और DSLR कैमरा दोनों के लिए है। इस पर कैमकॉर्डर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह 3 किलो का है, जिसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। इस ट्राइपॉड पर एक साल की प्रोडक्ट वारंटी है और इसे Croma.com पर 4.8 की रेटिंग प्राप्त है।

खुद को ग्रूम करें और अपना स्टाइल बनाए

आज हर कोई बेहतर दिखना चाहता है, खुद को ग्रूम करना चाहता है। दरअसल, ग्रूमिंग सेल्फ कॉन्फिडेंस को बढ़ाता है, इससे प्रोफेशनलिज्म दिखती है, साथ ही सामाजिक स्वीकृति भी मिलती है। इससे व्यक्ति का स्टाइल और पसंद का पता चलता है। बाजार में ग्रूम करने के लिए कई बेहतरीन प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, जिसे आप अपने चाहने वालों को गिफ्ट कर सकते हैं।

1. Carlton London Face Cleanser और Massager - यह प्रोडक्ट क्लींजिंग के लिए बना है, जिसे महिला और पुरुष दोनों इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे ड्राई और वेट दोनों स्थितियों में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे 2 स्पीड कंट्रोल के साथ 360 डिग्री रोटेट कर सकते हैं। इसकी बैटरी लाइफ 2 घंटे की है और इसमें LED चार्जिंग इंडिकेटर दिया गया है। यह 24 महीने की वारंटी के साथ आता है।

2. Carlton 2200W London Hair Dryer - इस हेयर ड्रायर का इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों रूप में कर सकते हैं। यह 2200 Watts का है। यह 24 महीने की वारंटी के साथ आता है।

अलग-अलग व्यंजन और स्वाद से है नाता

खाने का शौकीन व्यक्ति अलग-अलग व्यंजन और स्वाद के बारे में हमेशा बात करता है। वह फूड पर एक्सपेरिमेंट करता है और उसके काम में किचन इलेक्ट्रॉनिक अप्लाइंसेस मदद करते हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही किचन अप्लाइंसेस के बारे में।

1. Croma 500W Mixer Grinder - इससे मिक्सिंग, जूसिंग, ड्राई ग्राइंडिंग और वेट ग्राइडिंग कर सकते हैं। इसमें 500 Watt का मोटर दिया गया है जबकि इसका RPM 19000 का है। इसमें स्टेनलेस स्टील ब्लेड दिया गया है। इसमें 1.0L Liquidizing Jar, 0.5L Dry Grinding Jar और 0.3L Chutney Grinding Jar मिलता है। इसमें 3 स्पीड कंट्रोल, ओवरलोड प्रोटेक्शन और एंटी-स्किड बेस मिलता है। इस मिक्सर ग्राइंडर पर एक साल की वारंटी है व इसकी croma.com की रेटिंग 4.6 है।

2. Croma Coffee Maker - यह कॉफी मेकर 900 वाट का है जिसकी क्षमता 10 कप कॉफी बनाने की है। इसमें ऑटो शट ऑफ, हीट रेसिस्टेंट कैफे और ओवरहीट थर्मल सेफ्टी जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी फिल्टर टाइप रियूजेबल है। यह दो साल की वारंटी के साथ आता है और इसकी croma.com की रेटिंग 4.6 है।

3. Croma 450W Personal Blend - यह मशीन ब्लेंडर के अलावा ग्राइडिंग, जूसिंग और व्हिपिंग के काम करता है। इसमें 400 Watt का मोटर मिलता है। इसमें 0.5L Tall Jar, 2 x 0.5L Sipper Jar, 2 x 0.3L Small Jar मिलता है। इसमें 3 स्टेनलेस स्टील ब्लेड मिलते हैं और बॉडी मटेरियल्स ABS प्लास्टिक और पॉलीकार्बोनेट से बना है। इसमें हैंडी बटन कंट्रोल, कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल जार, नॉन-स्लिप फीट मिलता है। इस प्रोडक्ट पर 2 साल की वारंटी भी है और इसकी croma.com पर रेटिंग 4.4 है।

बढ़ने वाला है गेमिंग का थ्रिल

गेम खेलने वाला व्यक्ति पूरे दिन में गेम खेलने के लिए समय जरूर निकाल लेता है। उसके लिए गेमिंग एक एक्साइटमेंट, अचीवमेंट, सर्टिफिकेशन है। अगर आप ऐसे व्यक्ति को गेमिंग से संबंधित गैजेट्स या एक्ससरीज देते हैं, तो उसे अच्छा लगेगा। आइए ऐसे ही प्रोडक्ट्स के बारे में जानते हैं।

1. Croma Gaming Cooling Pad RGB Led - के साथ गेमिंग के साथ सबसे बड़ी समस्या है आपके गैजेट के ओवरहीट होने की। अगर आपका भी लैपटॉप गेमिंग के दौरान काफी ज्यादा गर्म हो जाता है तो Croma Gaming Cooling Pad आपके लिए एक बेहद जरूरी गैजेट है। RGB लाइट वाला यह कूलिंग पैड 10 से 18 इंच लैपटॉप के लिए बेहतर है। इसमें 6 ग्रेड स्पीड के साथ डुअल 11cm फैन दिया गया है। इसका डाइमेंशन 41.00 x 28.00 x 34.00 cms है। इस प्रोडक्ट पर 12 महीने की वारंटी है और इसकी croma.com की रेटिंग 4.8 है।

2. Croma Gaming Keyboard & Mouse Combo - बेहतरीन लाइटिंग के साथ आने वाले इस कीबोर्ड और माउस कॉम्बो से आपके गेमिंग के एक्सपीरियंस में चार चांद लगने वाले हैं। बेहद आकर्षक लाइटिंग के साथ ही इस कीबोर्ड का मैटेरियल मेटल और ABS से बना है। इसके साथ माउस भी मिलता है। इसका डाइमेंशन 44.20 x 16.50 x 3.40 cms है। इस प्रोडक्ट पर 12 महीने की वारंटी मिलती है और इस कॉम्बों को croma.com में 5 रेटिंग भी मिली हुई है।

नोट - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

लेखक - शक्ति सिंह