Move to Jagran APP

6500 mAh बैटरी वाला फोन जल्द होगा लॉन्च, Qualcomm के पावरफुल प्रोसेसर के साथ होगी एंट्री

Realme ने कन्फर्म किया है कि अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme GT 7 Pro को इस महीने के अंत में चाइना में पेश किया जाएगा। साथ ही इसकी एंट्री भारत में भी होगी। यह भारत के पहले स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट के साथ लॉन्च होने वाला पहला डिवाइस होगा। ब्रांड ने पहले ही इस साल के अंत तक इसके लॉन्च की पुष्टि कर दी है।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 18 Oct 2024 11:57 AM (IST)
Hero Image
Realme GT 7 Pro में मिलेगा क्वालकॉम का दमदार चिपसेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रियलमी इस महीने के अंत तक चाइनीज मार्केट में Realme GT 7 Pro को पेश करने की योजना बना रहा है। कंपनी ने इसका चाइना लॉन्च कन्फर्म करने के साथ ही इंडिया लॉन्च भी बता दिया है। हालांकि लॉन्च डेट फिलहाल कन्फर्म नहीं है। इसे भारत में नवंबर के दूसरे हफ्ते में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। यह भारत का पहला ऐसा फोन होगा जिसमें क्वालकॉम का सबसे लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट होगा। लॉन्च से पहले फोन का डिजाइन सामने आ गया है। साथ ही कुछ और चीजें कंपनी ने रिवील कर दी हैं। जिनके बारे में यहां बताने वाले हैं। 

कैमरा और डिजाइन

रियलमी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल के साथ आएगा। इसमें 3x पेरिस्कोप जूम सपोर्ट वाला कैमरा मिलेगा। फोन में OIS सपोर्ट के साथ 50MP LYT-700 प्राइमरी कैमरा मिलेगा। इस फोन को दो कलर ऑप्शंस में लाया जाएगा। फ्रंट में GT 7 Pro में 32MP का सेल्फी कैमरा हो सकता है। 

इसमें 6.78-इंच का कस्टम-मेड Samsung AMOLED पैनल होगा जो 1.5K रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। Realme GT 7 Pro में DC डिमिंग के साथ सैमसंग क्वाड माइक्रो-कर्व्ड स्क्रीन होने की बात कही गई है।

क्वालकॉम का पावरफुल चिपसेट

कंपनी ने कन्फर्म किया है कि फोन Snapdragon 8 Elite चिपसेट के साथ आएगा। यह भारत का पहला ऐसा फोन होगा जिसमें क्वालकॉम का सबसे लेटेस्ट चिपसेट दिया जाएगा। चिप को 16 GB LPDDR5x रैम और 1TB स्टोरेज के साथ जोड़ा जा सकता है। फोन में पावर के लिए जंबो बैटरी पैक मिलेगा। इसकी एंट्री 6,500 mAh बैटरी के साथ होगी, जिसे 120 चार्जिंग का सपोर्ट हासिल होगा।

फोन को पानी और धूल से सेफ रखने के लिए IP68 की रेटिंग मिली होगी। फोन मेटल मिडिल फ्रेम के साथ आएगा। फोन Realme UI 6 बेस्ड एंड्रॉइड 15 पर रन करेगा। इसमें इन-डिस्प्ले अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर और लगभग 9mm की पतली बॉडी मिलेगी। 

फ्लैगशिप सेगमेंट में होगी एंट्री 

इस फोन को कंपनी अपनी जीटी सीरीज में लेकर आ रही है। जो कि उसकी  मिडरेंज फ्लैगशिप सीरीज है। इसकी कीमत 55,000 हजार रुपये से शुरू हो सकती है। फोन का लॉन्च होने के बाद iQOO 13 जैसे डिवाइस से कंपेरिजन होगा। जिसे दिसंबर के पहले हफ्ते में भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 50MP कैमरा और 5500mAh बैटरी वाले OnePlus 12R को सस्ते में खरीदने का मौका, मिल रहा 8000 रुपये का डिस्काउंट