Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Realme जल्द लॉन्च करेगी अपना ये फोन, मिलेगी 240W फास्ट चार्ज और 50MP का कैमरा

खबर मिली है कि रियलमी अपने कस्टमर्स के लिए नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है।ये फोन Realme GT Neo 5 हो सकता है। रियलमी का ये नया फोन 240W फास्ट चार्जिंग 50 MP प्राइमरी कैमरा और 5000mAh बैटरी के साथ आ सकता है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 30 Dec 2022 09:15 AM (IST)
Hero Image
Realme to launch its smartphone Realme GT Neo 5

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। 2022 अपने आखिरी मोड़ पर है। साल के खत्म होने के साथ ही कई स्मार्टफोन कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की घोषणा है। इस लिस्ट में Xiaomi, IQOO और रियलमी भी शामिल है। जहां Xiaomi अपनी नई सीरीज Redmi Note 12 को 5 जनवरी को लॉन्च करने की योजना बना रहा है, वहींIQOO 11 भी 10 जनवरी को भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है। लेकिन आज हम Realme GT Neo 5 की बात करेंगे। यह भी जनवरी 2023 में लॉन्च किए जाने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में शामिल है।

कब लॉन्च हो सकता है फोन

बताया जा रहा है कि इस फोन की घोषणा 5 जनवरी को की जाएगी बता दें कि यह वही दिन है जब Xiaomi भारत में Redmi Note 12 सीरीज लॉन्च करने की योजना बना रहा है। लेटेस्ट रियलमी जीटी नियो स्मार्टफोन के भारत में भी आने की संभावना है। लेकिन रियलमी ने अब तक इसपर कोई जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें - Realme जल्द लॉन्च करेगी अपना ये फोन, मिलेगी 240W फास्ट चार्ज और 50MP का कैमरा

इस साल लॉन्च किया Realme GT Neo 3

बता दें कि साल की शुरुआत में कंपनी ने Realme GT Neo 3 स्मार्टफोन लॉन्च किया था और ऐसी अफवाहें भी थीं कि GT Neo 4 मॉडल जल्द ही लॉन्च होगा। लेकिन अब कंपनी ने GT Neo 5 वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की है, जिससे पता चलता है कि वह GT Neo 4 को लॉन्च नहीं कर रही है।

Realme GT Neo में क्या हो सकता है खास ?

बता दे कि कंपनी ने अभी तक अपने इस प्रीमियम 5G फोन की खासियत के बारे में नहीं बताया है, लेकिन लीक में इसके कुछ स्पेसिफिकेशंस सामने आए है, तो आइये इसके स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानते है। जैसा कि हमने बताया यह एक प्रीमियम फोन होगा, ऐसे में इस फोन में फ्लैगशिप चिपसेट होने की संभावना है । इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1प्रोसेसर हो सकता है। वहीं आप फोन में 6.7 इंच की 1.5K OLED स्क्रीन देखने की उम्मीद कर सकते हैं, जो 144Hz पर रिफ्रेश के साथ आ सकती है।

बताया जा रहा है कि कंपनी इसमें 240W फास्ट चार्जिंग तकनीक की सुविधा दे सकती है। कंपनी बैटरी और चार्जिंग के मामले में दो मॉडल की घोषणा कर सकती है। लीक की मानें तो एक मॉडल में 150W फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी हो सकती है। वहीं दूसरा वेरिएंट 4,600mAh की बैटरी यूनिट के साथ आएगा, जिसके 240W फास्ट चार्ज सपोर्ट हो सकता है।

Realme GT Neo 5 का कैमरा

कैमरा की बात करें तो इसके रियर कैमरा सेटअप में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) सपोर्ट वाला 50-मेगापिक्सल Sony IMX890 प्राइमरी कैमरा शामिल हो सकता है। बाकी सेंसर्स के बारे में अभी जानकारी नहीं है। इसके अलावा फोन में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ स्टीरियो स्पीकर भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें -आपके iPhone में भी कई बार दिखते हैं एक ही कॉन्टेक्ट, कुछ स्टेप्स में ऐसे दूर करें समस्या