Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिर्फ 5 मिनट में चार्ज होगा स्मार्टफोन, Realme ला रही सबसे फास्ट 320W SuperSonic Charge टेक्नोलॉजी

Realme जल्द अपनी सबसे फास्ट मोबाइल चार्जिंग सॉल्यूशन से पर्दा उठाने वाला है। कंपनी ने इसे 320W SuperSonic Charge नाम दिया है। इसे लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह सिर्फ पांच मिनट में मोबाइल की बैटरी को फुल चार्ज कर देगा। यह चार्जिंग टेक्नोलॉजी कंपनी के पिछले साल लॉन्च किए 240W चार्ज टेक्नोलॉजी का सक्सेसर है। शाओमी भी 300W फास्च चार्ज टेक्नोलॉजी पेश कर चुका है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Tue, 13 Aug 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
14 अगस्त को रियलमी लॉन्च करेगा सबसे फास्ट मोबाइल चार्जिंग टेक्नोलॉजी

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रियलमी जल्द ही अपनी सबसे तेज चार्जिंग टेक्नोलॉजी लॉन्च करने वाला है। कंपनी का कहना है कि ये दुनिया की सबसे फास्ट मोबाइल चार्जिंग टेक है। इसे लेकर पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि Realme जल्द 300W फास्ट चार्जिंग सॉल्यूशन पेश कर सकता है। लेकिन, कंपनी ने कन्फर्म किया है कि वे इससे भी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी लेकर आने वाली है। रियलमी के ऑफिशियल पोस्टर से पता चलता है कि यह 320W फास्ट चार्ज सपोर्ट करता है।

Realme के टीजर से कन्फर्म होता है कि कंपनी चीन में 14 अगस्त को 320W SuperSonic Charge सॉल्यूशन पेश करेगा। इसे लेकर बताया जा है कि यह चार्जर मात्र 35 सेकेंड में जीरो से 17 प्रतिशत तक चार्ज कर लेता है। रियलमी ने पहले ही कन्फर्म कर चुका है कि इस इवेंट में पावर चार्जर के साथ 4 इनोवेशन भी लॉन्च करेगा।

रियलमी 320W फास्ट चार्जर

रियलमी का यह फास्ट चार्जर कंपनी के पिछले साल पेश किए गए 240W फास्ट चार्ज का सक्सेसर है। कंपनी इसे पिछले साल realme GT5 स्मार्टफोन के साथ पेश किया था। यह चार्जर फोन की 4600mAh की बैटरी को मात्र 80 सेकेंट में 20 प्रतिशत चार्ज करता है। इसके साथ ही चार मिनट में 50 प्रतिशत और सिर्फ 9 मिनट में बैटरी को फुल चार्ज कर लेता है।

रियलमी का 320W फास्ट चार्जिंग शाओमी के सबसे फास्ट 300W चार्जिंग सॉल्यूशन से तेज होगा। Xiaomi का यह चार्जर 4100mAh की बैटरी को सिर्फ 2 मिनट और 12 सेकेंड में 50 प्रतिशत और 5 मिनट में 100% चार्ज कर लेता है।

Realme का अपने अपकमिंग चार्जिंग सॉल्यूशन को लेकर कहना है कि उसकी नई फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की मदद से फोन की बैटरी को सिर्फ 3 मिनट में आधा चार्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही यह फोन को पांच मिनट में फुल चार्ज करने की क्षमता रखता है।

यह भी पढ़ें : 108MP कैमरा और 5000mAh बैटरी वाले Redmi Note 13 Pro+ 5G पर मिल रहा धमाकेदार डिस्काउंट