Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Realme Book करेगा Windows 11 OS को स्पोर्ट, कंपनी ने रिलीज किया नया टीजर

Realme ने पुष्टि की थी कि कंपनी अपने पहले लैपटॉप पर काम कर रही है जिसे Realme Book के नाम से लॉन्च किया जाएगा| आधिकारिक लॉन्च से पहले चीनी टेक कंपनी ने एक ट्वीट करके नया Teaser शेयर किया है।

By Ajay VermaEdited By: Updated: Sun, 27 Jun 2021 08:35 PM (IST)
Hero Image
विंडो 11 ऑपरेटिंग सिस्टम की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने पुष्टि की थी कि कंपनी अपने पहले लैपटॉप पर काम कर रही है जिसे Realme Book के नाम से लॉन्च किया जाएगा| आधिकारिक लॉन्च से पहले, चीनी टेक कंपनी ने एक ट्वीट करके नया Teaser शेयर किया है जिसके मुताबिक कंपनी ने ये रिवील किया है कि नया नोटबुक अपकमिंग Windows 11 OS को स्पोर्ट करेगा।

MacBook जैसा दिखता है Realme NoteBook

Windows 10 चलने वाले लैपटॉप अपने OS को मुफ्त में अपडेट कर सकते हैं। जबकि, रियलमी बुक को Realme के पहले टैबलेट रियलमी पैड (Realme Pad) के साथ दिवाली (नवंबर 2021) के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने पहले लैपटॉप के प्रोटोटाइप को प्रदर्शित किया था जहां यह Apple के मैकबुक के समान दिखता है।

कंपनी के शेयर किया नया टीज़र

पुराने टीज़र के मुताबिक, रियलमी बुक ग्रे रंग के एल्युमिनियम बॉडी में आता है और इसमें स्लिम Bezels दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार, लैपटॉप में 3:2 आस्पेक्ट रेशियो डिस्प्ले और चार्जिंग के लिए USB टाइप-सी पोर्ट दिया जाएगा। हालांकि, लैपटॉप के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर और ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है|

लैपटॉप के अलावा कई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स भी करेगा लॉन्च

दूसरी ओर, Realme AIoT प्रोडक्ट्स के साथ स्मार्ट-होम पोर्टफोलियो का भी विस्तार कर रहा है। कंपनी 1 जुलाई को भारत में Realme Beard Trimmer नाम से एक टाइमर लॉन्च करेगी। कंपनी उसी दिन Realme हेयर ड्रायर और नए ब्लूटूथ वायरलेस ईयरफोन भी लॉन्च करेगी।

Windows 11 ने मिलेंगे नए डिजाइन और दमदार फीचर्स

Windows 11 के साथ डिजाइन, इंटरफेस और स्टार्ट मीनू को लेकर बड़े बदलाव किए गए हैं। विंडोज स्टार्ट साउंड में भी आपको बदलाव देखने को मिलेगा। Windows 11 के साथ वेलकम स्क्रीन के साथ Hi Cortana को हटा दिया गया है और लाइव टाइटल भी आपको नए विंडोज में देखने को नहीं मिलेगा। Windows 11 की डिजाइन के साथ माइक्रोसॉफ्ट की प्लानिंग macOS और Chrome OS को टक्कर देने की है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि विंडोज-11 इस साल के अंत तक नए कंप्यूटरों और अन्य उपकरणों में उपलब्ध होने लगेगा और विंडोज-10 के यूजर्स को अपने सिस्टम में इसका अपडेट निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का सबसे पहला संस्करण 1985 में लॉन्च किया गया था।

Written By : Mohini Kedia