Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Realme UI 6.0 Update: रियलमी के स्मार्टफोन को मिलेगा नया अपडेट, Android 15 के साथ आएगा लेटेस्ट UI

Realme ने अपने अपकमिंग यूजर इंटरफेस Realme UI 6.0 रिलीज करने का एलान कर दिया है। यह सॉफ्टवेयर अपडेट अक्टूबर महीने में रिलीज किया जाएगा। खबरों के मुताबिक कंपनी का यह अपडेट ओप्पो और वनप्लस के लिए लॉन्च होने वाले कस्टम यूजर इंटरफेस ColorOS 15 के साथ ही रिलीज किया जा सकता है। इसके फीचर भी एक जैसे ही होंगे।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Fri, 27 Sep 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
अक्टूबर में रिलीज होगा Realme UI 6.0

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रियलमी ने अपने लेटेस्ट कस्टम यूजर इंटरफेस Realme UI 6.0 लॉन्च कर का एलान किया है। रियलमी का यह अपडेट वनप्लस और ओप्पो के ColorOS 15 पर आधारित है, जो 17 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा है। रियलमी का यह यूजर इंटरफेस एआई फीचर्स के साथ लाया गया है।

कंपनी ने हाल में भारत में Realme GT6 स्मार्टफोन को छह एआई फीचर के साथ लॉन्च किया है। इन फीचर में मैजिक कंपोज, एआई अल्ट्रा क्लेरिटी, एआई नाइट मोड और एआई इरेजर 2.0 दिया गया है।

Realme UI 6.0 अपडेट

Realme होम मार्केट चीन में अपना लेटेस्ट यूजर इंटरफेस Realme UI 6.0 को अक्टूबर में लॉन्च करेगा। कंपनी की ओर से फिलहाल लॉन्च डेट को लेकर कुछ भी ऑफिशियल डिटेल नहीं मिली है। अटकलें लगाई जा रियलमी का यह अपडेट ColorOS 15 के साथ ही रिलीज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Tab S10 Plus और Tab S10 Ultra लॉन्च, AI फीचर्स के साथ मिलेगा मीडियाटेक प्रोसेसर

यह नया अपडेट रियलमी स्मार्टफोन में Android 15 अपडेट के साथ आएगा। रियलमी ने फिलहाल अपकमिंग अपडेट के नए फीचर्स को लेकर कुछ भी जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि, नए फीचर में सबसे ज्यादा चर्चा Private Space की है जिससे यूजर्स ऐप हाइड कर सकते हैं। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि कंपनी पासकी सपोर्ट को और बेहतर करने जा रही है। रियलमी के फोन में स्प्लिट स्क्रीन फीचर भी आएगा।

रिपोर्ट्स की माने तो अपकमिंग एंड्रॉइड 15 अपडेट में Bluetooth LE ऑडियो टेक्नोलॉजी का सपोर्ट भी मिलेगा, जो फोन के ऑडियो एक्सपीरियंस को पहले से और भी बेहतर करेगा।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 14T और Xiaomi 14T Pro स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और दमदार प्रोसेसर के साथ हुए लॉन्च