Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Realme UI 4.0 पलट देगा मोबाइल फोन की काया, यूजर्स को मिलेंगे ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले, Omoji और Avatar जैसे कई अपडेट

Realme ने गुरुवार को Realme 10 Pro सीरीज के साथ Realme UI 4.0 को भी पेश किया। बताया जा रहा है कि रियलमी की यह एंड्रॉयड 13-आधारित कस्टम यूजर इंटरफेस स्किन 260 से अधिक नए सुधारों के साथ आती है ताकि यूजर्स को बेहतरीन अनुभव मिलेगा।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Sat, 10 Dec 2022 05:35 PM (IST)
Hero Image
Realme launched Realme UI 4.0 with Realme 10 Pro series

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी, रियलमी ने अपना Android 13 आधारित Realme UI 4.0 कस्टम UI रोल आउट कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने इसे हाल ही में अपनी Realme 10 Pro सीरीज के साथ ही भारत में लॉन्च किया है। लेटेस्ट इंटरफेस कई नए फीचर्स और सुधारों के साथ आता है।

कंपनी ने चार प्रमुख एरिया की घोषणा की है, जिन्हें कई नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है। इसमें रियल फन, रियल डिजाइन, रियल सीमलेस और रियल सेफ शामिल हैं। इनमें से कुछ सुधार बेहतर अनुभव के लिए नए सिरे से बनाए गए आइकन और कार्ड-स्टाइल का लेआउट हैं।

Realme UI 4.0 पर काम करेगी Realme 10 Pro सीरीज

कंपनी के अनुसार नया UI 5 प्रतिशत बैटरी लाइफ बूस्ट देने के लिए ऑप्टिमाइज़ किया गया है, ताकि आपको 10 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस और गेमिंग सेशन का अनुभव हो । इसके अलावा, हाल ही में लॉन्च हुई रियलमी 10 प्रो सीरीज़ एंड्रॉयड 13 पर आधारित रियलमी UI 4.0 पर ही चलेगी।

यह भी पढ़ें- Airtel के इन सस्ते प्लान के साथ मिलेगा फ्री Amazon Prime सब्सक्रिप्शन, रिचार्ज की भी नहीं होगी टेंशन

Realme UI 4.0 के फीचर्स

कंपनी ने पुष्टि की कि लेटेस्ट अपडेट बेहतर अनुभव के लिए वाइब्रेंट कलर लाता है और इसमें 30 नए आइकन शामिल किए गए हैं। सूचना ओवरलोड को कम करने के लिए अब टेक्स्ट और कंट्रोल्स के साथ लेआउट को भी बदल दिया गया है। यह ओमोजी वर्चुअल अवतार के लिए 79 नए फेशियल फीचर्स के साथ आता है। ओमोजी अवतारों को पर्सनलाइज्ड बनाने के लिए अब आपको कई प्रकार के "फेस साइज, स्किन टोन, मेकअप स्टाइल, हेयर स्टाइल और हैल्पिंग टूल दिए जाते हैं।

ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर

यह एक स्मार्ट ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले (AOD) फीचर के साथ आता है, जो यूजर्स को फोन को अनलॉक किए बिना स्पॉटिफाई म्यूजिक को कंट्रोल करने देता है। इसके अलावा, यूजर्स AOD सुविधा सक्षम होने पर Zomato पर फूड डिटेल भी देख सकते हैं। रियलमी यूआई 4.0 में एक इनसाइट AOD मोड भी है, जो पूरे दिन आपके सभी लॉक और अनलॉक को ट्रैक करता है।

रियलमी का दावा है यह कस्टम स्किन गेमिंग के दौरान 10 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन और 4.7 प्रतिशत बढ़ी हुई बैटरी लाइफ देता है। आप इसपर एक साथ 18 ऐप चलाने में सक्षम होंगे।

यह भी पढ़ें- pTron ने लॉन्च किए नए इयरबड्स, ENC सपोर्ट के साथ मिलेगा 60 घंटे का प्लेबैक टाइम