Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone 16 जैसे कैमरा कंट्रोल बटन के साथ लॉन्च होगा एंड्रॉइड स्मार्टफोन, रियलमी कर रही तैयारी

एपल आईफोन 16 का कैमरा कंट्रोल बटन इन दिनों खूब सुर्खियों में है। एपल ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट आईफोन लाइन को इस खास बटन के साथ लॉन्च किया है जिसकी मदद से यूजर्स कैमरा एप के कई फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं। अब रियलमी ने अपने अपकमिंग फोन में ऐसे ही फीचर वाले सॉलिड-स्टेट बटन को टीज किया है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 12 Sep 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
Realme GT 7 Pro स्मार्टफोन में मिल सकता है आईफोन 16 जैसा फीचर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने अपनी लेटेस्ट iPhone 16 लाइनअप को Camera Control बटन के साथ लॉन्च किया है। एपल का यह नया फीचर पिछले काफी समय से ट्रेंड पर है। अब एपल जैसा फीचर एंड्रॉइड स्मार्टफोन में आने जा रहा है। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी रियलमी का अपकमिंग फोन Realme GT 7 Pro को लेकर खबर है कि इसमें कैमरा कंट्रोल बटन दिया जा सकता है।

Realme GT 7 Pro में मिल सकता है कैमरा कंट्रोल बटन

Realme के वाइस प्रेसिडेंट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर अपकमिंग फोन को टीज करते हुए बताया कि इसमें आईफोन 16 की तरह कैमरा कंट्रोल के लिए 'सॉलिड स्टेट बटन' दिया जाएगा। फिलहाल रियलमी के अपकमिंग स्मार्टफोन का नाम सामने नहीं आया है। लेकिन, अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फोन कंपनी का फ्लैगशिप Realme GT 7 Pro हो सकता है।

Realme का सॉलिड-स्टेट बटन (Solid-State Button) फोन के कैमरा एप के फीचर्स जैसे जूम, ऑटो फोकस कंट्रोल करेगा। यह फीचर करीब-करीब आईफोन 16 जैसा ही होगा। कंपनी कन्फर्म कर चुकी है कि वह Realme GT 7 Pro को चीन के बाद भारत में भी जल्द लॉन्च करेगी। फिलहाल इसकी लॉन्च डेट को लेकर कुछ भी ऑफिशियल जानकारी नहीं है।

Realme GT 7 Pro की संभावित खूबियां

Realme GT 7 Pro में 6.78-इंच का BOE X2 माइक्रो क्वाड कर्व AMOLED LTPO डिस्प्ले देगी, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz और रेजोलूशन 1.5K होगा। फोन में इन-डिस्प्ले अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा। इसके साथ ही फोन की डिस्प्ले में Gorilla Glass Victus 2 या Oppo Crystal Armour ग्लास प्रोटेक्शन दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: कल लॉन्च होगा Vivo का नया Smartphone, किन यूजर्स को पसंद आएगा 5500mAh बैटरी फोन

रियलमी का यह फोन फ्लैगशिप Snapdragon 8 Gen 4 चिपसेट के साथ आएगा। खबरों की माने तो इसमें 120W फास्ट चार्जिंग के साथ 6100mAh की बैटरी मिलेगी। Realme GT 7 Pro में 50MP का ट्रिपल रियर कैमरा और 32MP का फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: 5000mAh Battery Smartphone: पावरफुल बैटरी वाला सस्ता फोन, दाम 7 हजार रुपये से भी कम