Move to Jagran APP

Redmi ला रहा Snapdragon 8s Gen 3 तगड़े चिपसेट वाला फोन, सामने आया लेटेस्ट अपडेट

बीते दिन ही क्वालकम ने अपने फ्लैगशिप चिपसेट Snapdragon 8s Gen 3 को पेश किया है। इसी के साथ ही एक के एक इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां नया फोन लाने की कड़ी में अपडेट जारी कर रही हैं। रेडमी अपने ग्राहकों के लिए एक नया फोन ला रही है। यह फोन Snapdragon 8s Gen 3 चिपसेट के साथ लाया जा रहा है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 19 Mar 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
Redmi ला रहा Snapdragon 8s Gen 3 तगड़े चिपसेट वाला फोन (प्रतिकात्मक इमेज)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। चिपसेट मेकर कंपनी क्वालकम ने बीते दिन, 18 मार्च 2024 को ही अपने तगड़े फ्लैगशिप चिपसेट Snapdragon 8s Gen 3 को पेश किया है।

इसी के साथ अब एक के बाद एक इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए नया अपडेट जारी करने लगी हैं। नए चिपसेट के साथ फोन लाने की कड़ी में रेडमी का नाम सामने आ रहा है।

नए चिपसेट को लेकर कंपनी की ओर से नया टीजर जारी किया गया है। बता दें, इससे पहले Snapdragon 8s Gen 3 चिपसेट को लेकर iQOO और शाओमी की ओर से भी जानकारी सामने आ चुकी है।

रेडमी का नया फोन तगड़े चिपसेट से होगा लैस

रेडमी ने इस तगड़े चिपसेट से लैस फोन के नाम को लेकर जानकारी तो नहीं दी है, लेकिन नया फोन लाए जाने की जानकारी कन्फर्म की है।

हालांकि, माना जा रहा है कि रेडमी का नया फोन Redmi Note 13 Turbo हो सकता है।

दरअसल, रेडमी ने Note 12 Turbo स्मार्टफोन को Snapdragon 7+ Gen 2 चिपसेट के साथ चीन में लॉन्च किया था। इस फोन को कंपनी ने बीते साल मार्च में लॉन्च किया था।

इसी कड़ी में माना जा रहा है कि Note 13 Turbo को कंपनी Snapdragon 8s Gen 3 चिपसेट के साथ ला सकती है।

मालूम हो कि कंपनी ने Redmi Note 12 Turbo के रिब्रांडेड वर्जन Poco F5 को ग्लोबल मार्केट में पेश किया था। यह फोन मई 2023 में लाया गया था।

ऐसे में माना जा रहा है कि Redmi Note 13 Turbo चीन के लिए एक्सक्लूसिव डिवाइस हो सकता है और कंपनी Poco F6 के नाम से ग्लोबल मार्केट में नए डिवाइस को ला सकती है।

ये भी पढ़ेंः Qualcomm ने पेश किया सबसे तगड़ा फ्लैगशिप चिपसेट, चेक करें Snapdragon 8s Gen 3 की एडवांस खूबियां